Advertisement
trendingPhotos2352813
photoDetails1hindi

कभी फिल्मों में आइटम गर्ल थीं दिलनवाज शेख, बदला मुस्लिम नाम और बनीं मान्यता दत्त, अब हैं कंपनी की CEO

Sanjay Dutt Wife Manyata: आज हम एक ऐसी एक्ट्रेस की बात करेंगे जो दुबई से सब कुछ छोड़कर मुंबई आईं और फिल्मों में हाथ आजमाया. फिल्मों में शुरुआत में आइटम नंबर किए और जब काम और ज्यादा नहीं मिला तो बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. इनके प्यार में बॉलीवुड का एक हीरो ऐसा दीवाना हुआ कि उसने तलाकशुदा मान्यता से शादी कर ली. इतना ही नहीं शर्मिंदगी से बचने के लिए एक्ट्रेस की फिल्म के राइट्स खरीदने के लिए मोटी रकम भी चुकाई. आज ये एक्ट्रेस इस हीरो की ना केवल वाइफ हैं बल्कि एक कंपनी की सीईओ भी हैं. तो चलिए आपको इस हसीना की कहानी बताते हैं.

तीसरी वाइफ मान्यता दत्त

1/6
तीसरी वाइफ मान्यता दत्त

ये हसीना कोई और नहीं बल्कि संजय दत्त की तीसरी वाइफ मान्यता दत्त हैं. मान्यता का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. इनका असली नाम दिलनवाज शेख था. लेकिन फिल्मों में आने के बाद अपना नाम सना खान रखा. फिल्मों में आने से पहले ये अपने पिता की मौत के बाद दुबई का बिजनेस संभाल रही थीं. 

कैसे दिलनवाज शेख बनीं मान्यता

2/6
कैसे दिलनवाज शेख बनीं मान्यता

लेकिन अचानक मुंबई आने का फैसला किया और फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आजमाने निकल पड़ीं. शुरुआत में इन्होंने छोटे-मोटे रोल किए. लेकिन बाद में कमाल राशिद खान की 'देशद्रोही' के बाद उन्हें एक नया नाम मिला जो कि मान्यता था. इसके बाद से लोग इन्हें दिलनवाज शेख या फिर सना खान की जगह मान्यता बुलाने लगे. 

'अल्हड़ मस्त जवानी' आइटम नंबर से मिली पहचान

3/6
'अल्हड़ मस्त जवानी' आइटम नंबर से मिली पहचान

मान्यता लगातार इंडस्ट्री में जगह बनाने की कोशिश कर रहीं और आखिरकार उन्हें एक ऐसा आइटम नंबर मिला जिसने उन्हें पहचान दिला दी. ये आइटम नंबर 'अल्हड़ मस्त जवानी' था जो प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल' में खूब फेमस हुआ था. इस आइटम नंबर से मान्यता को लोगों ने नोटिस कर लिया. लेकिन मान्यता को इस आइटम नंबर ने बड़ी फिल्मों नहीं बल्कि बी और सी ग्रेड फिल्मों के दरवाजे खोल दिए.

18 साल बड़े संजय दत्त से हुआ प्यार

4/6
18 साल बड़े संजय दत्त से हुआ प्यार

मान्यता ने भी इनमें काम करना शुरू कर दिया. मान्यता की संजय दत्त से पहली मुलाकात साल 2006 में हुई थी. इसके बाद दोनों एक दूसरे से बात करने लगे और दोनों में प्यार हो गया. दोनों ने शादी करने की ठान लीं. संजय दत्त मान्यता से पहले 2 शादियां कर चुके थे लेकिन दोनों के गुजर जाने के बाद जिंदगी में अकेला फील कर रहे थे. वहीं मान्यता संजय दत्त से मिलने से पहले मेराज उर रहमान से निकाह किया था. लेकिन दोनों की शादी लंबे वक्त तक नहीं चली और तलाक हो गया.लिहाजा, संजय दत्त और मान्यता ने शादी कर ली.

संजय दत्त ने भरे 20 लाख

5/6
संजय दत्त ने भरे 20 लाख

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के बाद संदय दत्त ने शर्मिंदगी से बचने के लिए मान्यता की सी ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक अस के राइट्स खरीद लिए. यहां तक कि मार्केट से इसकी सीडी और डीवीडी तक हटवा दी थी. कहा जाता है कि एक्टर ने इसके लिए 20 लाख रुपये की कीमत चुकाई थी.

 

कंपनी की हैं सीईओ

6/6
कंपनी की हैं सीईओ

संजय दत्त से शादी के बाद मान्यता ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए छोड़ दिया और संजय दत्त प्रोडक्शंस की सीईओ बन गईं. संजय दत्त से मान्यता उम्र में 18 साल छोटी हैं. मान्यता 46 की हैं जबकि संजय 64 साल के हैं. लेकिन दोनों का एक दूसरे लिए प्यार काबिले तारीफ हैं. संजय दत्त की कैंसर की जंग हो या फिर उनका जेल जाना हो. हर वक्त मान्यता संजय दत्त के लिए ढाल बनकर खड़ी रहीं. इन दोनों के दो जुड़वां बच्चे हैं शाहरान और इकरा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़