Advertisement
trendingPhotos1861331
photoDetails1hindi

Team India: ओपनर से फिनिशर तक.. हर नंबर पर फिट है भारत का ये स्टार! प्लेइंग-11 में रहेंगे या कटेगा पत्ता?

ODI World Cup Team : भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. वनडे वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जबकि उप-कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे. इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो ओपनर से फिनिशर तक हर रोल में फिट हो सकता है.

वर्ल्ड कप टीम का ऐलान

1/6
वर्ल्ड कप टीम का ऐलान

इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन हो चुका है. टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही मिली है. इस बीच टीम में एक खिलाड़ी चुना गया है जो ओपनर से लेकर फिनिशर तक, हर नंबर पर हिट हो सकता है.

प्लेइंग-11 को लेकर असमंजस

2/6
प्लेइंग-11 को लेकर असमंजस

वर्ल्ड कप के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें 2 विकेटकीपर हैं- केएल राहुल और ईशान किशन. दोनों की ही जगह नंबर-5 पर दिख रही है. दरअसल, नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर फिट हो चुके हैं. ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज हो या नंबर-5 पर कोई खिलाड़ी, दोनों के लिए एक खिलाड़ी की जगह खाली है. ऐसे में रोहित और टीम मैनेजमेंट के सामने सवाल है कि आखिर राहुल या ईशान में से किसे प्लेइंग-11 में मौका दिया जाए.

Asia Cup में धुआंधार प्रदर्शन

3/6
Asia Cup में धुआंधार प्रदर्शन

ईशान किशन ने एशिया कप के ग्रुप चरण के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. ये ईशान और हार्दिक पांड्या का ही कमाल था कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. हालांकि बाद में बारिश और खराब मौसम के कारण मैच बेनतीजा रहा लेकिन ईशान ने बल्ले का जोर जरूर दिखा दिया.

चोट से परेशान रहे राहुल

4/6
चोट से परेशान रहे राहुल

केएल राहुल ने अभी तक मैदान पर वापसी नहीं की है लेकिन उन्हें एशिया कप और वर्ल्ड कप, दोनों ही टीम में शामिल किया गया. कुछ फैंस भी इस पर सवाल उठा रहे हैं कि चोट के बाद राहुल को लगातार विकेटकीपिंग करना और फिर बल्लेबाजी पर उतरना थोड़ा जोखिम भरा फैसला हो सकता है. ऐसे में ईशान का दावा मजबूत हो जाता है.

हर रोल में फिट हैं ईशान

5/6
हर रोल में फिट हैं ईशान

ईशान किशन ओपनिंग भी कर सकते हैं और नंबर-5 तक भी उतर सकते हैं. उन्होंने पहले ओपनिंग भी की है. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए इस जिम्मेदारी को भी निभा चुके हैं. अभी एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ईशान नंबर-5 पर उतरे थे. ऐसे में काबिलियत के मामले में ईशान काफी तेजी से तरक्की कर रहे हैं.

वनडे में डबल सेंचुरी भी है नाम

6/6
वनडे में डबल सेंचुरी भी है नाम

ईशान किशन ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डबल सेंचुरी भी जड़ी है. बिहार से ताल्लुक रखने वाले 25 साल के ईशान ने अभी तक 2 टेस्ट, 19 वनडे और 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 1 दोहरे शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से 776 रन बनाए हैं. उनका औसत भी 48.50 का है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़