Advertisement
trendingPhotos2165672
photoDetails1hindi

IPL 2024: रियान पराग से लेकर 'सुरेश रैना 2.0' तक, आईपीएल में तहलका मचा सकते हैं ये 10 अनकैप्ड प्लेयर

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च को होगी. पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) की टीमें आमने-सामने होंगी. चेन्नई ने पिछले साल गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था. दूसरी ओर, आरसीबी को अपने पहले टाइटल का इंतजार है. आईपीएल में हर बार कुछ नए खिलाड़ी सामने आते हैं तो कुछ अनकैप्ड प्लेयर छा जाते हैं. हम आपको 10 ऐसे अनकैप्ड (जो इंटरनेशनल मैच नहीं खेले) प्लेयर के बारे में बता रहे हैं तो इसे बार तहलका मचा सकते हैं...

समीर रिजवी (चेन्नई सुपरकिंग्स)

1/10
समीर रिजवी (चेन्नई सुपरकिंग्स)

उत्तर प्रदेश के समीर रिजवी को महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा है. सीएसके ने उनके लिए ऑक्शन में 8.4 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी बोली लगाई थी. रिजवी के बारे में कहा जाता ह कि वह सुरेश रैना 2.0 हैं. उन्हें राइट-हैंडेड सुरेश रैना' भी कहा जाता है. मेरठ का यह खिलाड़ी चेन्नई के दिग्गज रैना की तरह ही विस्फोटक बल्लेबाजी करता है. अब उनके पास सीएसके की टीम में छा जाने का मौका है. वह यूपी के रणजी ट्रॉफी टीम का हिस्सा थे. उन्होंने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ तिहरा शतक भी लगाया था.

अभिषेक शर्मा (सनराइजर्स हैदराबाद)

2/10
अभिषेक शर्मा (सनराइजर्स हैदराबाद)

अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) कैंप में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कुछ प्रभावशाली पारियों और कैमियो के साथ अपनी जगह पक्की कर ली है. पंजाब का यह ऑलराउंडर 2022 से खूब रन बना रहा है. नए कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में वह एक और शानदार सीजन बिताना चाहेंगे. उनके 893 आईपीएल रनों में से 552 पिछले दो सीजन में बने हैं. उनके नाम 9 विकेट भी हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में उनका फॉर्म जबरदस्त था. 10 मैचों में उन्होंने 485 रन बनाए थे. उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए थे. उन्हें अब तक भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है. वह एक और सीजन में बेहतर प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे.

कुमार कुशाग्र (दिल्ली कैपिटल्स)

3/10
कुमार कुशाग्र (दिल्ली कैपिटल्स)

दिल्ली कैपिटल्स ने विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को अपने साथ जोड़ने के लिए 7.2 करोड़ रुपये खर्च किए. झारखंड के क्रिकेटर ऋषभ पंत के लिए दिल्ली के बैकअप होंगे. पंत को बीसीसीआई ने पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है. कुशाग्र हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए खेले और इससे पहले उन्होंने दिल्ली में रणजी ट्रॉफी मैच में सर्विसेज के खिलाफ शतक बनाया था.

अर्शिन कुलकर्णी (लखनऊ सुपरजाएंट्स)

4/10
अर्शिन कुलकर्णी (लखनऊ सुपरजाएंट्स)

अर्शिन कुलकर्णी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने शानदार फॉर्म से सुर्खियां बटोरीं. उन्होंने महाराष्ट्र के लिए डेब्यू के साथ अपने फर्स्ट क्लास करियर को तेजी से आगे बढ़ाया. वह आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपरजाएंट्स डगआउट का हिस्सा होंगे. जस्टिन लैंगर और केएल राहुल से नई चीजें सीखने के लिए काफी उत्साहित हैं. उन्हें लखनऊ ने 20 लाख रुपये में खरीदा है.

रियान पराग (राजस्थान रॉयल्स)

5/10
रियान पराग (राजस्थान रॉयल्स)

रियान पराग का नाम आईपीएल में नया नहीं है. असम का यह ऑलराउंडर राजस्थान रॉयल्स के लिए अहम भूमिका निभा रहा है और घरेलू मैचों में शानदार फॉर्म के दम पर इस सीजन में उतरेगा. वह सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर थे. उन्होंने 10 मैचों में 510 रन और 7 अर्धशतक बनाए. हाल ही में समाप्त हुई रणजी ट्रॉफी में भी 22 वर्षीय खिलाड़ी ने शतकीय पारियां खेली हैं.

सुयश शर्मा (कोलकाता नाइटराइडर्स)

6/10
सुयश शर्मा (कोलकाता नाइटराइडर्स)

केकेआर के लेग स्पिनर सुयश शर्मा एक बार फिर नए सीजन में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगें. खासकर घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद उनके ऊपर सबकी नजरें हैं. सुयश को आईपीएल 2023 की खोजों में एक माना गया था.  उन्होंने 11 मैचों में 10 विकेट लिए थे. बाद में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में उन्होंने 7 मैचों में दिल्ली के लिए 18 विकेट लिए. वह सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

मोहसिन खान (लखनऊ सुपरजाएंट्स)

7/10
मोहसिन खान (लखनऊ सुपरजाएंट्स)

लखनऊ सुपरजाएंट्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन टीम की पेस बैटरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. उन्होंने 2022 में डेब्यू किया था. मोहसिन ने 9 मैचों में 14 विकेट लिए थे.  पिछले सीजन में वह उतना प्रभावी नहीं थे, लेकिन घरेलू स्तर पर प्रदर्शन करने और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में यूपी के लिए 11 विकेट लेने के बाद उन्होंने खुद को फिर से तैयार किया है.

यश दयाल (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)

8/10
यश दयाल (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)

यश दयाल को फैंस उस गेंदबाज के रूप में जानते हैं, जिसे आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह ने 5 छक्के मारे थे. हालांकि, यश दयाल ने उससे पहले अच्छी गेंदबाजी की थी. अब वह आरसीबी में नई शुरुआत करना चाहेंगे. यश दयाल उत्तर प्रदेश के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं और आगामी सीजन में बेंगलुरु के लिए बड़ी भूमिका निभाने को तैयार हैं.

शशांक सिंह (पंजाब किंग्स)

9/10
शशांक सिंह (पंजाब किंग्स)

शशांक सिंह एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं जिनके पास आईपीएल का छोटा अनुभव है. वह सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेल चुके हैं. वह शिखर धवन की कप्तानी में प्रभाव छोड़ना चाहेंगे. शशांक ने अब तक 10 मैच खेले हैं और उनके नाम 69 रन हैं.

रॉबिन मिंज (गुजरात टाइटंस)

10/10
रॉबिन मिंज (गुजरात टाइटंस)

गुजरात टाइटंस ने झारखंड के पहले आदिवासी क्रिकेटर विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉबिन मिंज को 3.06 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. अपने हार्ड-हिटिंग के लिए मशहूर मिंज ने अपने राज्य के लिए कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में धमाकेदार दोहरा शतक बनाया था. हालांकि, इसी बीच उन्हें लेकर एक दुखद खबर आई. आईपीएल 2024 से ठीक पहले उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दौरान मिंज को भी कुछ चोटें आई हैं. फ्रेंचाइजी ने अब तक यह नहीं बताया कि वह कब वापसी करेंगे. माना जा रहा है कि मिंज कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं या ऐसा भी हो सकता है कि वह पूरे सीजन में नहीं खेल पाएं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़