Advertisement
trendingPhotos2444553
photoDetails1hindi

मासूम चेहरे, खूंखार दिल! ये 5 जानवर दिखते हैं प्यारे, लेकिन हैं बेहद खतरनाक

कुदरत के कुछ ऐसे अद्भुत जीव होते हैं, जो देखने में बेहद प्यारे और मासूम लगते हैं, लेकिन असल में ये जानवर बेहद खतरनाक होते हैं. इनकी मासूमियत भरी शक्ल देखकर आप इनसे दोस्ती करने का मन बना सकते हैं, लेकिन इनसे सावधान रहना ही बेहतर होता है. आइए जानते हैं ऐसे 5 जानवरों के बारे में, जो दिखने में तो बेहद प्यारे लगते हैं, लेकिन असलियत में उनके दिल उतने ही खूंखार होते हैं.

कोआला

1/5
कोआला

कोआला दिखने में बेहद प्यारा और आलसी सा लगता है. यह छोटे कद के और बच्चों जैसे मासूम होते हैं, लेकिन असल में यह काफी आक्रामक हो सकते हैं. कोआला अपने नुकीले पंजों से हमला कर सकता है, जिससे गंभीर चोटें आ सकती हैं. इसके अलावा, जब यह खुद को खतरे में महसूस करता है, तो यह बहुत गुस्सैल हो सकता है.

पांडा

2/5
पांडा

पांडा की मासूम और प्यारी शक्ल देखकर ऐसा लगता है कि यह एक शांत और दोस्ताना जीव है. लेकिन पांडा असल में काफी ताकतवर और खतरनाक हो सकते हैं. इनकी शक्तिशाली जबड़े और नुकीले दांत किसी भी दुश्मन को गंभीर चोट पहुंचा सकते हैं. इनका स्वभाव आक्रामक हो सकता है, खासकर जब इन्हें खतरा महसूस हो.

हंस

3/5
हंस

हंस अपनी शांति और सुंदरता के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इनका स्वभाव कई बार काफी गुस्सैल हो सकता है. यदि आप इनके इलाके या उनके बच्चों के पास जाते हैं, तो ये आप पर हमला कर सकते हैं. हंस अपने ताकतवर पंखों और तीखे चोंच से आपको चोट पहुंचा सकते हैं.

कंगारू

4/5
कंगारू

कंगारू दिखने में शांत और प्यारे लगते हैं, लेकिन जब ये गुस्से में होते हैं, तो बेहद खतरनाक हो सकते हैं. यह अपने पैरों से शक्तिशाली किक मार सकते हैं, जिससे गंभीर चोटें आ सकती हैं. इनके नुकीले पंजे भी किसी को घायल करने के लिए काफी होते हैं.

डॉल्फिन

5/5
डॉल्फिन

डॉल्फिन समुद्र की एक प्यारी और मस्तमौला जीव मानी जाती हैं. उनकी हरकतें और उनका हंसमुख चेहरा अक्सर लोगों को आकर्षित करता है. लेकिन कई बार डॉल्फिन काफी आक्रामक भी हो सकती हैं, खासकर जब वे खुद को खतरे में महसूस करती हैं. कुछ घटनाओं में यह पाया गया है कि डॉल्फिन अन्य जानवरों या इंसानों पर हमला भी कर सकती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़