Advertisement
trendingPhotos2040778
photoDetails1hindi

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने किया भारत का सूपड़ा साफ, तीसरे वनडे में 190 रनों से दर्ज की जीत

IND W vs AUS W 3rd ODI : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे व अंतिम वनडे में 190 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की. इस मैच में भारतीय टीम हर विभाग में फिसड्डी सी नजर आई.

190 रनों से हारी भारतीय टीम

1/7
190 रनों से हारी भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सीरीज के तीसरे व अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 190 रनों से हरा दिया. मैच में 339 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम 32.4 ओवर में 148 रन पर ऑलआउट हो गई. 

लिचफील्ड ने जड़ा शानदार शतक

2/7
लिचफील्ड ने जड़ा शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर फोएब लिचफील्ड (Phoebe Litchfield) ने शानदार शतक जड़ा. उनकी बदौलत ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 338 रन बनाए. लिचफील्ड ने 125 गेंदों पर 119 रनों की पारी में 16 चौके और 1 छक्का जड़ा. लिचफील्ड और कप्तान एलिसा हीली (82) ने 189 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. भारत की श्रेयांका पाटिल को 3 विकेट मिले. 

148 पर सिमटी भारतीय टीम

3/7
148 पर सिमटी भारतीय टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम 32.4 ओवर में 148 रन पर सिमट गई. ओपनर स्मृति मंधाना 29 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए जॉर्जिया वेयरहैम ने 3 विकेट लिए जबकि मेगन शट, एलाना किंग और एनाबेल सदरलैंड ने 2-2 विकेट झटके. 

भारत पर लगातार 9वीं वनडे सीरीज जीत

4/7
भारत पर लगातार 9वीं वनडे सीरीज जीत

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारत पर लगातार 9वीं वनडे सीरीज जीत दर्ज की, जो इस खेल में उसके प्रभुत्व का साफ संकेत है. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने कहा, 'हमने 3-0 से जीत दर्ज की है. अभी तीन टी20 मैच बाकी हैं, हम देखेंगे कि हम उसमें कैसा प्रदर्शन करते हैं. हम अपने मानकों को बरकरार रखना चाहते हैं.'

कप्तान हरमन भी निराश

5/7
कप्तान हरमन भी निराश

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी टीम के प्रदर्शन पर निराशा जाहिर की. उन्होंने कहा, 'वनडे सीरीज हमारे लिए अच्छी नहीं रही, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. कुछ प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया और हममें से कुछ को यह सोचने की जरूरत है कि हम कैसे बेहतर कर सकते हैं. जब हम लाल गेंद से खेल रहे होते हैं तो हमारे पास सोचने और उस पर अमल करने के लिए काफी समय होता है लेकिन सफेद गेंद के फॉर्मेट में ऐसा नहीं होता. हम काफी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन अब हमें टी20 पर ध्यान केंद्रित करने और इस सीरीज से कुछ सकारात्मक बातें सीखने की जरूरत है.'

जॉर्जिया वेयरहैम के सामने फेल हुई बैटिंग

6/7
जॉर्जिया वेयरहैम के सामने फेल हुई बैटिंग

भारतीय टीम की बल्लेबाजी जॉर्जिया वेयरहैम के सामने फेल साबित हो गई. 24 साल की इस लेग स्पिनर ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (3), विकेटकीपर ऋचा घोष (19) और मन्नत कश्यप (8) को पवेलियन की राह दिखाई. बाद में कप्तान हीली ने भी उनकी तारीफ की.

किसी मैच में भी नहीं दिखी बराबरी

7/7
किसी मैच में भी नहीं दिखी बराबरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वनडे सीरीज में किसी तरह की कोई बराबरी नहीं दिखी. पहले वनडे में भारत ने 6 विकेट से शिकस्त झेली, फिर दूसरे वनडे में 3 रन से हार मिली. अब तीसरे व अंतिम वनडे मैच में 190 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त झेलनी पड़ी. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 5 जनवरी से शुरू होगी. तीनों टी20 मैच डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी ग्राउंड में खेले जाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़