Advertisement
trendingPhotos1771329
photoDetails1hindi

Indian Railways: देश के इन रेलवे स्टेशनों के आगे एयरपोर्ट भी हो जाएंगे फेल, तस्वीरें देख रह जाएंगे दंग

Indian Railways: भारतीय रेलवे देशभर में रेलवे नेटवर्क के विकास पर काम कर रही है. देश के कई स्टेशनों को अमृत भारत योजना के तहत आधुनिकीकरण के लिए चुना गया है. आइये आपको इनमें से कुछ प्रमुख स्टेशनों की प्रस्तावित डिज़ाइन की तस्वीर दिखाते हैं...

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन

1/7
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन

केंद्र ने घोषणा की है कि 2022 में 4,700 करोड़ रुपये की लागत से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण किया जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी का यह स्टेशन हर दिन औसतन 3.6 मिलियन यात्रियों को संभालता है.

बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशन

2/7
बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशन

बेंगलुरु में कई विकास परियोजनाओं में बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास परियोजना है. 480 करोड़ रुपये के निवेश से यह विकास चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगा.

मुंबई सीएसएमटी

3/7
मुंबई सीएसएमटी

रेलवे स्टेशन को अधिक आधुनिक और अद्यतन बनाने के लिए छत्रपति शिवाजी टर्मिनस का भी पुनरुद्धार किया जाएगा. गौरतलब है कि यह विकास 18,000 करोड़ रुपये का है.

अहमदाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन

4/7
अहमदाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन

साबरमती, गांधीग्राम, मणिनगर, चंदलोडिया और असरवा जैसे कई अन्य स्टेशनों के साथ-साथ अहमदाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास अप्रैल के अंत तक शुरू होने की संभावना है.

चेन्नई एग्मोर रेलवे स्टेशन

5/7
चेन्नई एग्मोर रेलवे स्टेशन

भारतीय रेलवे की दक्षिणी रेलवे शाखा ने शहर के दूसरे सबसे बड़े स्टेशन की पहचान की है जिसे आधुनिक सुविधाओं के साथ अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किया जाएगा.

उदयपुर रेलवे स्टेशन

6/7
उदयपुर रेलवे स्टेशन

सरकार ने उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए 354 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. स्टेशन का नवीनीकरण पांच चरणों में किया जाएगा और इसके 3 साल में पूरा होने की उम्मीद है.

विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन

7/7
विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन

विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन को 446.41 करोड़ रुपये के निवेश से विकसित किया जाना है ताकि इसे हर दिन 15,000 यात्रियों को संभालने में सक्षम बनाया जा सके.

ट्रेन्डिंग फोटोज़