Advertisement
trendingPhotos2151986
photoDetails1hindi

Laptop को ओवरहीटिंग से बचाने में बड़े काम आएंगे ये 5 टिप्स, हर यूजर को होनी चाहिए जानकारी

लैपटॉप को अगर लापरवाही से इस्तेमाल किया जाता है तो इसमें ओवरहीटिंग की समस्या दिखाई देने लगती है, हालांकि आप अगर इस समस्या से बचना चाहते हैं तो कुछ ऐसे टिप्स हैं जिन्हें फॉलो करके आप ऐसा कर सकते हैं. 


 

1/5

लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय उसे कठोर सतह पर रखें. लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय भारी एप्लिकेशन या गेम न चलाएं. लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय चार्जर को लैपटॉप में लगाकर न रखें. इन टिप्स को अपनाकर आप अपने लैपटॉप को ओवरहीटिंग से बचा सकते हैं और उसकी लाइफ बढ़ा सकते हैं.

2/5

 

लैपटॉप के तापमान पर नजर रखने के लिए आप थर्ड-पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. यदि लैपटॉप का तापमान बहुत अधिक हो जाता है, तो उसे बंद कर दें और ठंडा होने दें.

 

3/5

लैपटॉप कूलिंग पैड लैपटॉप को ठंडा रखने में मदद करते हैं. ये पैड लैपटॉप के नीचे से हवा को उड़ाते हैं, जिससे लैपटॉप का तापमान कम होता है.

4/5

लैपटॉप के पंखे और वेंटिलेशन होल को नियमित रूप से साफ करें. धूल और गंदगी हवा के प्रवाह को बाधित कर सकती है, जिससे लैपटॉप गर्म हो सकता है.

5/5

लैपटॉप को हमेशा ठंडी और सूखी जगह पर रखें, लैपटॉप को सीधे धूप में या गर्म हवा के झोंके में न रखें. लैपटॉप को बिस्तर या तकिए पर रखने से बचें, क्योंकि इससे हवा का प्रवाह बाधित हो सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़