Advertisement
trendingPhotos1983112
photoDetails1hindi

बढ़ानी है Monthly Income ? इन ऑनलाइन तरीकों से कुछ घंटे काम करने के मिलेंगे हजारों

Online Earning: Online Earning: अगर आप कमाई करने के साथ ही एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हैं और घर से बाहर भी नहीं जाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऑनलाइन टिप्स लेकर आए हैं जो आपको अच्छी कमाई करवा सकते हैं वो भी स्मार्टफोन और और इंटरनेट कनेक्शन की मदद लेकर.  

1/5

आजकल ऑनलाइन गेम टेस्टर बनकर अच्छी खासी कमाई की जा सकती है और इसके लिए आपको बस नए-नए गेम्स को डाउनलोड करना है और उन्हें कुछ दिनों तक लगातार खेलना है और फिर उसका रिव्यू देना है. ऐसा करके आप हर महीने ₹25000 से लेकर ₹40000 तक की इनकम कर सकते हैं. आपको बस कुछ घंटे के लिए हर रोज गेम खेलना है जिससे आपको अंदाजा लग जाता है कि उसे गेम में क्या खूबी है और क्या खामी है और कंपनियां यही बात जानना चाहती हैं और इसी के बदले में आपको एक अच्छी खासी रकम का भुगतान किया जाता है.

 

2/5

कई बड़ी कंपनियां है जो अलग-अलग टॉपिक पर ऑनलाइन सर्वे करवाती हैं और यूजर्स इस सर्वे का हिस्सा बनकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. आपको गूगल पर जाकर बस पेड सर्वे तलाशना है और यहां पर आपको कई कंपनियों के सर्वे देखने को मिल जाते हैं. जैसे ही आप सर्वे पूरा करते हैं आपको उसे सर्वे के बदले में एक पर रकम दे दी जाती है और आप लगातार हर रोज कई सर्वे करते हैं तो इसके बदले में आप रोज तकरीबन ₹3000 से लेकर ₹4000 कमा सकते हैं.

 

3/5

ऑनलाइन ट्रेडिंग एक तेजी से बढ़ता हुआ बिजनेस है जिसमें थोड़े बहुत पैसे लगाकर और थोड़ी बहुत नॉलेज लेकर आप अपने पैसे बढ़ा सकते हैं और काफी बड़ा अमाउंट कुछ ही घंटे में अर्न कर सकते हैं. मेट्रो सिटीज में ऑनलाइन ट्रेडिंग काफी तेजी से बढ़ता हुआ अर्निंग ऑप्शन है जिसे लोग तेजी से अडॉप्ट कर रहे हैं और इसके जरिए छोटे-छोटे इन्वेस्टमेंट करके बड़ी कमाई कर रहे हैं.

4/5

अगर आपको हिंदी इंग्लिश या किसी अन्य भाषा की भी अच्छी समझ है तो आप ऑनलाइन ट्रांसलेटर बनकर भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. दरअसल कई ऐसी बड़ी कंपनियां है जो ट्रांसलेशन के लिए अच्छी रकम खर्च करती हैं और आप हर रोज कुछ पैराग्राफ ट्रांसलेट करके ठीक-ठाक कमाई कर सकते हैं और आप यकीन नहीं मानेंगे कि अगर आप लगातार इस तरह है काम करते हैं तो हर महीने 70000 रुपए से लेकर 80000 रुपए के बीच कमाई कर सकते हैं क्योंकि यह तेजी से फलता फूलता कमाई का जरिया है.

5/5

अगर आपकी आवाज दमदार है और आपको वॉइस ओवर करना आता है तो आप ऑनलाइन वॉयस ओवर करके भी अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं. दर असल कुछ कंपनियां है जो इस फील्ड में आपको कमाई करने का मौका देती है और आपको बस उनकी वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना होता है इसके बाद अपनी बैंक अकाउंट डिटेल्स देनी होती हैं. इसके बाद आपको कुछ पैराग्राफ का टेक्स्ट दिया जाता है जिसे आपको अपनी आवाज में रिकॉर्ड करना होता है और कंपनी की वेबसाइट पर अपलोड कर देना होता है. इससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़