Advertisement
trendingPhotos2294248
photoDetails1hindi

कौन हैं 'गुल्लक 4' के संतोष मिश्रा? जिनकी पिता ने उतार दी थी पैंट और कर दिया था घर से बाहर

Gullak 4 Fame Jameel Khan: द वायरल फीवर (TVF) की कई बेहतरीन वेब सीरीज में से एक 'गुल्लक' भी है, जिसका चौथा सीजन इस समय फैंस के बीच काफी पसंद किया जा रहा है. सीरीज के इस नए सीजन में भी सभी पुराने किरदार नजर आ रहे हैं, जिनमें 'संतोष मिश्रा' भी  हैं, लेकिन क्या आप इनका असली नाम और करियर के बारे में जानते हैं. चलिए आज जानते हैं इनके बारे में कुछ दिलचस्प किस्से.  

गुल्लक 4' के संतोष मिश्रा

1/5
गुल्लक 4' के संतोष मिश्रा

द वायरल फीवर (TVF) की कई बेहतरीन वेब सीरीज में से एक 'गुल्लक' में कई किरदार ऐसे हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय के दम पर दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है. उन्हीं में से एक किरदार संतोष मिश्रा का भी है, जिनका असली नाम जमील खान है. जो बॉलीवुड से लेकर ओटीटी के एक मंझे हुए कलाकार हैं, जिन्होंने कई फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज में भी अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया है. 

इंडस्ट्री में हो गए 25 साल

2/5
इंडस्ट्री में हो गए 25 साल

हिंदी सिनेमा के जाने-माने कलाकार जमील खान को इंडस्ट्री में काम करते हुए 25 साल हो गए हैं. उन्होंने अपने करियर में कई किरदार निभाए, जिनको काफी पसंद किया गया. इस समय वो सीरीज 'गुल्लक' के चौथे सीजन में भी संतोष मिश्रा के किरदार में नजर आ रहे हैं, जिसको निभाकर उन्होंने दर्शकों का दिल जीता है. इतना ही नहीं, सीरीज के चौथे सीजन में पहली बार जमील उर्फ संतोष मिश्रा ने अपने बेटे के साथ स्ट्रिक्ट होते देखा गया. 

'गुल्लक' से मिली अलग पहचान

3/5
'गुल्लक' से मिली अलग पहचान

'हम दिल दे चुके सनम', 'चीनी कम', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'श्रीकांत' जैसी शानदार फिल्मों में नजर आने वाले जमील खान ने कई साउथ फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि, उनको 'गुल्लक' से अलग लेवल की पहचान मिली. सीरीज 'गुल्लक' का चौथा सीजन कुछ दिन पहले ही रिलीज हुआ है, जिसको खूब पसंद किया जा रहा है. सीरीज में पहली बार ऐसा हुआ जब जमील उर्फ संतोष अपने छोटे बेटे अमन को थप्पड़ मारते नजर आए. 

जमील ने सुनाया किस्सा

4/5
जमील ने सुनाया किस्सा

जमील ने अपने एक इंटरव्यू में अपने पिता से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा साझा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता ने उनको कड़ी सजा दी थी. जमील ने बताया कि बचपन में उनके पिता ने उन्हें उनकी एक गलती के लिए ऐसी सजा दी थी, जो आज भी उनके जहन में ताजा है. एक्टर ने बताया, 'पिता जी ने मुझे एक छोटी लेकिन असरदार सजा दी थी. उन्होंने मेरे कपड़े उतारकर घर से बाहर कर दिया था. इसका असर आज भी उनपर है'. 

जब पिता ने दी थी कड़ी सजा

5/5
जब पिता ने दी थी कड़ी सजा

इंटरव्यू में एक्टर ने बताया, 'हमारे घर का नियम था कि मगरिब की जो अजान होती है, उसके बाद अंधेरा होना शुरू होता है. उसके वक्त आपको घर में ही रहना होगा. एक बार ऐसा ही हुआ था कि अब्बू पहले घर पहुंच गए थे और मैं अंधेरा होने के बाद घर पहुंचा. तो उन्होंने सजा के तौर पर मुझे सिखाया था ये कि भई अब तुम देर से आए हो. मैं छोटा था, उन्होंने मेरी पैंट उतारी. मैं अंडरवियर में था. उन्होंने मुझे ले जाकर गेट के बाहर खड़ा कर दिया, 5 मिनट के लिए. उसके बाद मैं कभी लेट नहीं हुआ'.

ट्रेन्डिंग फोटोज़