Advertisement
trendingPhotos2100094
photoDetails1hindi

Rachin Ravindra: काम आ गई दादी की दुआ, वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा रहे रविंद्र; बनेंगे अगले सुपर स्टार

रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए 4 टेस्ट, 25 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 325, 820 और 146  रन बनाए हैं. रचिन रविंद्र लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और उनके नाम टेस्ट में 5, वनडे में 18 और टी20 इंटरनेशनल में 11 विकेट दर्ज हैं.

1/7

न्यूजीलैंड के युवा क्रिकेटर रचिन रविंद्र इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा रहे हैं. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से ही ये बल्लेबाज लगातार सुर्खियों में हैं. रचिन रविंद्र ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ते हुए 366 गेंदों में 240 रनों की मैराथन पारी खेली थी.

2/7

रचिन रविंद्र ने इस दौरान 26 चौके और 3 छक्के जमाए. रचिन रविंद्र की इस पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 281 रनों से रौंदा था. रचिन रविंद्र को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था.

3/7

न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में अगर शानदार प्रदर्शन कर रही है तो उसके पीछे रचिन रविंद्र का बहुत बड़ा हाथ है. वहीं, रचिन रविंद्र के साथ उनकी दादी की दुआएं हैं, जो बेंगलुरु में रहती हैं. बता दें कि रचिन रविंद्र मूल रूप से एक भारतीय है. रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट थे और बेंगलुरु में क्लब क्रिकेट भी खेलते थे. रचिन रविंद्र के दादा और दादी आज भी बेंगलुरु में रहते हैं.

4/7

फैंस को याद होगा कि भारत में पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के बीच में न्यूजीलैंड के युवा क्रिकेटर रचिन रविंद्र बेंगलुरु स्थित अपने दादा-दादी से मिलने अपने पुश्तैनी घर पहुंचे थे. रचिन रविंद्र के दादा और दादी बेंगलुरु में टीचर रहे हैं. रचिन रविंद्र वर्ल्ड कप 2023 के बीच में समय निकालकर अपने दादा बालकृष्ण अडिगा और दादी पूर्णिमा के घर पहुंचे थे. 

5/7

तब पोते रचिन रविंद्र से मिलकर दादा और दादी का दिल पसीज गया था. रचिन रविंद्र की दादी पूर्णिमा ने उस वक्त अपने पोते की कामयाबी के लिए भगवान से प्रार्थना भी की थी. दादा और दादी की दुआओं का असर है कि रचिन रविंद्र ने अभी तक अपने शुरुआती कुछ मैचों में ही बेशुमार कामयाबी का स्वाद चख लिया है. 

6/7

बता दें कि रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति इसके बाद न्यूजीलैंड में सेटल हो गए. रचिन रविंद्र का जन्म वेलिंगटन में हुआ और उन्होंने वहीं क्रिकेट खेलना शुरू किया. रचिन रविंद्र के पापा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के फैन थे और उन्होंने दोनों का नाम मिला कर अपने बेटे का नाम रचिन रविंद्र रखा था.

7/7

रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए 4 टेस्ट, 25 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 325, 820 और 146  रन बनाए हैं. रचिन रविंद्र लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और उनके नाम टेस्ट में 5, वनडे में 18 और टी20 इंटरनेशनल में 11 विकेट दर्ज हैं.  रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 578 रन बनाए थे. रचिन रविंद्र ने उस दौरान तीन शतक ठोके थे. रचिन रवींद्र को हाल ही में आईसीसी इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़