Advertisement
trendingPhotos2419209
photoDetails1hindi

Haryana Elections: पापा पुलिस और पति गैंगस्टर, कौन हैं मंजू हुड्डा? हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिला है टिकट?

Manju hooda news: बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana elections 2024) में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए कई नए चेहरों पर दाव खेला है. उसमें से एक मंजू हुड्डा भी हैं. मंजू कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) को हरियाणा चुनाव में 'गढ़ी-सांपला' (Garhi Sampla-Kiloi Assembly constituency) से टक्कर दे रही हैं.

कौन हैं मंजू हुड्डा

1/5
कौन हैं मंजू हुड्डा

बीजेपी (BJP) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) के सामने उन्हीं की बिरादरी से आने वाली महिला को टिकट दिया है. मंजू हुड्डा बीजेपी की युवा नेता हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने सोच समझकर उन्हें टिकट दिया है.

पापा पुलिस और पति 'बाहुबली'

2/5
पापा पुलिस और पति 'बाहुबली'

मंजू हुड्डा के पति का नाम राजेश हुड्डा है. राजेश हिस्ट्रीशीटर और बाहुबली हैं. मंजू के पति पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. कांग्रेस पार्टी लॉ एंड ऑर्डर और महिला सुरक्षा के नाम पर बीजेपी को घेरने के लिए मंजू को मुद्दा बना सकती है. राजेश पर हरियाणा, राजस्थान और यूपी में भी मर्डर, रंगदारी और लूट के दर्जनभर से भी ज्यादा केस दर्ज हैं. 

पति ने दिखाया पॉलिटिक्स का रास्ता

3/5
पति ने दिखाया पॉलिटिक्स का रास्ता

मंजू का कहना है कि उनके पति ने ही उन्हें राजनीति में आकर सेवा करने के लिए प्रेरित किया. मंजू हुड्डा ने राजेश से लव मैरिज की थी. अपने पति पर दर्ज अपराधिक मुकदमों को लेकर मंजू ने कहा, 'वो उनका भूतकाल था, किन परिस्थितियों में व्यक्ति से क्या हो जाए ये कहा नहीं जा सकता. मेरे पति ने किसी के साथ बुरा नहीं किया है. अगर जनता उन्हें जानेंगी तो पता लगेगा कि उनके बारे में जो सुना है, वो उससे बिल्कुल अलग हैं.'

कैसे मिलेगी जीत?

4/5
कैसे मिलेगी जीत?

मंजू हुड्डा को साल 2022 में रोहतक जिला परिषद से सर्वसम्मति से चेयरमैन भी चुना गया था. चेयरमैन बनने के बाद मंजू हुड्डा बीजेपी में शामिल हुई थी. मंजू हुड्डा ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा उनके पिता समान हैं और वह उनसे भी जीत का आशीर्वाद मांगने जाएंगीं. 

'गढ़ी-सांपला' सीट का दंगल

5/5
'गढ़ी-सांपला' सीट का दंगल

हरियाणा विधानसभा चुनावों में अपना किला बचाने के लिए बेताब बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची में कई प्रयोग किए तो कांग्रेस नेताओं का कहना है कि उन्होंने भी बीजेपी को पटकनी देने का माद्दा रखने वालों को ही टिकट दिया है. दोनों राष्ट्रीय दलों ने पूर्व मुख्यमंत्री और निवर्तमान मुख्यमंत्री के सामने सोच-समझकर उम्मीदवार खड़ा किया है. बीजेपी की लिस्ट में सबसे ज्यादा चर्चा मंजू हुड्डा की हो रही है, क्योंकि वो भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने सियासी समर में उतरी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़