Advertisement
trendingPhotos2451481
photoDetails1hindi

Google Jobs: गूगल में फ्रेशर को भी मिलता है लाखों रुपये का पैकेज, यहां नौकरी चाहिए तो कर लें इनमें से कोई कोर्स

Jobs for Freshers: गूगल एक मल्टीनेशनल कंपनी है, जिसके ऑफिस दुनियाभर में हैं. गूगल कैंपस प्लेसमेंट के जरिए बड़े संस्थानों के स्टूडेंट्स को हायर करता है, लेकिन अगर आपका सपना है यहां काम करने का तो आप भी यहां नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

 

गूगल में नौकरी

1/9
गूगल में नौकरी

गूगल में काम करने वालों को लाखों रुपये की सैलरी मिलती है. जानिए गूगल में नौकरी पाने के लिए कौन सा कोर्स करना चाहिए...

 

गूगल ने प्रमाणित किए हैं ये कोर्सेस

2/9
गूगल ने प्रमाणित किए हैं ये कोर्सेस

गूगल में टेक, बिजनेस, आईटी, मार्केटिंग प्रोफेशनल्स को प्रायरिटी मिलती है. गूगल में नौकरी के लिए Udemy, कोर्सेरा (Coursera), स्किलशेयर और यूट्यूब से ऑनलाइन कोर्स कर सकते हैं. 

बढ़ाए अपना दायरा

3/9
बढ़ाए अपना दायरा

अगर आप गूगल में जॉब पाना चाहते हैं तो अपना रिज्यूमे अपडेट करते रहे और इसके लिए आपको लिंक्डइन जैसे प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहना जरूरी है. ऐसे लोगों से संपर्क करिए, जो गूगल में नौकरी कर रहे हैं. इससे वैकेंसी और वहां के वर्क कल्चर के बारे में जानकारी मिल जाएगी. 

गूगल में जॉब चाहिए तो करें ये कोर्स

4/9
गूगल में जॉब चाहिए तो करें ये कोर्स

डिजिटल मार्केटिंग: यह कोर्स ऑनलाइन मार्केटिंग के बेसिक्स सिखाता है जैसे सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, पेड एडवर्टाइजिंग और सोशल मीडिया मार्केटिंग आदि. 

प्रोजेक्ट मैनेजमेंट:

5/9
प्रोजेक्ट मैनेजमेंट:

प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कोर्स में प्रोजेक्ट प्लानिंग, एक्जीक्यूशन और मॉनिटरिंग के बेसिक्स और खास टेक्निक्स सीखने का मौका मिलता है. 

डेटा एनालिटिक्स:

6/9
डेटा एनालिटिक्स:

इस कोर्स के जरिए आप डेटा एनालिटिक्स के बेसिक्स सीखते हैं, जिसमें डेटा कलेक्शन, एनालिटिक्स और विजुअलाइजेशन आदि शामिल है.

 

यूएक्स डिजाइनिंग:

7/9
यूएक्स डिजाइनिंग:

यूएक्स डिजाइनिंग कोर्स में यूजर एक्सपीरियंस डिजाइन की टेक्नीक जैसे यूजर रिसर्च, वायरफ्रेमिंग और प्रोटोटाइपिंग के बारे में जानते हैं. 

आईटी सपोर्ट:

8/9
आईटी सपोर्ट:

आईटी सपोर्ट कोर्स में कंप्यूटर हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और नेटवर्किंग के बेसिक और एडवांस्ड टेक्निक के बारे में बताया जाता है. 

फ्रेशर को इतनी मिलती है सैलरी

9/9
फ्रेशर को इतनी मिलती है सैलरी

गूगल में फ्रेशर की सैलरी कई फैक्टर्स जैसे कि पद, योग्यता, अनुभव और लोकेशन पर निर्भर करती है. मोटे पर गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर को 15 से 25 लाख, प्रोडक्ट मैनेजर को 18 से 30 लाख, डेटा साइंटिस्ट को 12 से 20 लाख, मार्केटिंग मैनेजर को 10 से 18 लाख और ऑपरेशन्स मैनेजर को 8 से 15 लाख रुपये सालाना शुरुआती सैलरी मिल सकती है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़