Advertisement
trendingPhotos2071581
photoDetails1hindi

Healthy Food For Kids: खाली पेट बच्चों को खिलाएं ये 5 हेल्दी फूड्स, बीमारियों से रहेंगे दूर

हर मां-बाप चाहते हैं की उनका बच्चा हर चीज में सबसे आगे रहें और दिमाग उनका काफी तेज रहे. शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहें. उनकी हेल्थ और दिमागी विकास के लिए उनकी डाइट बेहतर होना बेहद ही जरूरी है. बच्चों की सेहत उनकी डाइट पर ही निर्भर करती है. आपको अपने बच्चों के कुछ चीजों खाली पेट खिलानी चाहिए, जिससे वो हमेशा फिट रहे सके.

बादाम

1/5
बादाम

बच्चों को हमेशा फिट रहने के लिए उनको बेहतर पोषण की जरूरत होती है. बच्चों को हर रोज विटामिन्स, मिनरल्स, फैट से भरी चीजों को खिलाना चाहिए. बच्चो को खाली पेट बादाम का सेवन करवाना चाहिए. इससे शरीर को मजबूती मिलती हैं.

 

सेब

2/5
सेब

सेब का सेवन कर भी रोजाना अपने बच्चों को करवाना चाहिए. ये बच्चों की आंखों की रौशनी को तेज करने के लिए काफी फायदेमंद होता है. सेब में कैल्शियम, आयरन, जिंक अच्छी मात्रा में होती है.

गुनगुना पानी

3/5
गुनगुना पानी

रोजाना उठकर बच्चों को सुबह के समय गुनगुना पानी पीना चाहिए. इसको पीने से सभी बीमारियों का नाश हो जाता है. आपको बच्चा अंदर से एकदम फिट रहता है.

केला

4/5
केला

केला रोजाना खाली पेट खाना चाहिए. पेट की सभी समस्याओं को दूर रखने के लिए ये काफी फायदेमंद होता है. यह कमजोर बच्चों के लिए यह बेहद फायदेमंद होता है.

दाल

5/5
दाल

दाल प्रोटीन के लिए सबसे बेहतर माना जाता है. दाल के पानी में भी पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है. वजन को कम करने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़