Advertisement
trendingPhotos2428305
photoDetails1hindi

'पापा चाहते थे 18 की उम्र में मेरी शादी हो जाए और नानी ने कभी...' हिल जाएंगे ईशा देओल के खुलासे सुनकर

Esha Deol On Her Father Dharmendra: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने 22 साल पहले फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी और आज तक एक्टिव हैं. ईशा ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से कुछ हिट रहीं तो कुछ को असफलता का भी सामना करना पड़ा. ईशा देओल की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है, जिनको ये जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्मों में काम करें, जिसका खुलासा हाल ही में खुद ईशा ने किया है. इतना ही नहीं, एक्ट्रेस ने कई और होश उड़ा देने वाले खुलासे किए. चलिए जानते हैं उन्होंने और क्या-क्या बताया? 

ईशा देओल के फिल्मी करियर की शुरुआत

1/5
ईशा देओल के फिल्मी करियर की शुरुआत

ईशा देओल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में आई फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' से की थी. इसके बाद उन्होंने कई और फिल्मों में काम किया. ईशा ने अपने 22 साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया, जिनमें 'धूम', 'युवा', 'दस', 'नो एंट्री', 'काल', 'इंसान' और 'चुरा लिया है तुमने' जैसी फिल्मों में भी काम किया है. ईशा ने जब फिल्मों में एंट्री की तब सितारों के बच्चों को बड़े ब्रेक मिलना एक आम सी बात हो चुकी थी, लेकिन ईशा के पिता धर्मेंद्र चाहते थे कि बेटी अपना घर बसा कर सेटल हो जाए. 

पिता चाहते थे कि 18 की उम्र में हो जाए शादी

2/5
पिता चाहते थे कि 18 की उम्र में हो जाए शादी

ईशा ने हाल ही में बताया कि उनके पिता धर्मेंद्र को उनका फिल्मों में आना पसंद नहीं था और वे चाहते थे कि उनकी शादी 18 साल की उम्र में हो जाए. ईशा ने बताया कि अपने पिता को इस विचार से मनाने में उन्हें थोड़ा वक्त लगा, लेकिन आखिरकार वे मान गए. ईशा ने हाउटरफ्लाई से बातचीत करते हुए बताया कि उनके पिता काफी रूढ़िवादी हैं. उन्होंने कहा कि उनके पिता चाहते थे कि उनकी शादी 18 साल की उम्र में ही हो जाए, क्योंकि उनके आस-पास यही होता आया है. ईशा के पिता फिल्मों में उनकी एंट्री के खिलाफ थे. 

फिल्मों में ईशा की एंट्री के खिलाफ थे धर्मेंद्र

3/5
फिल्मों में ईशा की एंट्री के खिलाफ थे धर्मेंद्र

उन्होंने बताया कि उनके पिता पंजाबी हैं और उनकी परवरिश ऐसी जगह हुई है जहां सभी महिलाओं की शादी जल्दी कर दी जाती है. लेकिन ईशा की परवरिश पूरी तरह से अलग रही है. ईशा ने बताया कि अपनी मां हेमा मालिनी, जो फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी हैं, के साथ बड़ी हुई हैं और फिल्मों में उनके करियर से बहुत प्रेरित रही हैं. उन्हें भी अपना नाम बनाना था, लेकिन अपने पिता को मनाने में उन्हें थोड़ी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने कहा, 'मुझे पता था कि मैं कुछ करना चाहती थी, लेकिन उन्हें समझाने में थोड़ा वक्त लगा'. 

काफी सख्त थीं दादी...

4/5
काफी सख्त थीं दादी...

ईशा ने आगे बताया, 'ये आसान नहीं था, लेकिन अब स्थिति अलग है'. जब ईशा ने 22 साल पहले साल 2002 में फिल्मों में कदम रखा, तो उनके पिता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के दो बेटे, सनी और बॉबी, पहले से ही इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके थे. बातचीत में ईशा ने बताया कि उन्होंने एक बहुत सख्त माहौल में बड़ा होने का एक्सपीरियंस पाया है. उनकी दादी उन्हें छोटी स्कर्ट और स्पेगेटी टॉप पहनने की इजाजत नहीं देती थीं. ईशा ने कहा, 'मेरी दादी काफी सख्त थीं. हमें स्पेगेटी और छोटी स्कर्ट पहनकर बाहर जाने की इजाजत नहीं थी'. 

बाहर जाने के लिए झूठ बोलती थीं ईशा

5/5
बाहर जाने के लिए झूठ बोलती थीं ईशा

ईशा ने आगे बताया, 'दादी देर रात तक जागने की भी नहीं देती थी'. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी लाइफ में ऐसा टाइम भी देखा है जब वे देर रात बाहर जाने के लिए अपने माता-पिता से झूठ बोलती थीं. ईशा ने बताया, 'मैंने वो सब किया है, ऐसा नहीं है कि नहीं किया और हां, वो भी मजेदार होता था'. ईशा ने 2012 में भरत तख्तानी से शादी की थी. दोनों की दो बेटियां हैं. दोनों ने शादी के 11 साल बाद एक दूसरे से इस साल तलाक ले लिया. बता दें, ईशा जल्द ही अपनी पहली तेलुगु फिल्म 'हीरो हेरोइन' में नजर आने वाली हैं. जिसको फैंस काफी एक्साइटेड हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़