Advertisement
trendingPhotos2113126
photoDetails1hindi

IND vs ENG: पिता कर रहे थे बांके बिहारी के दर्शन, मिली बेटे के टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्यू की खबर

IND vs ENG, 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज पहली बार भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. ध्रुव जुरेल को जब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला तो उस समय उनके पिता नेम सिंह जुरेल मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में भगवान के दर्शन कर रहे थे.

1/5

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज पहली बार भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. ध्रुव जुरेल को जब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला तो उस समय उनके पिता नेम सिंह जुरेल मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में भगवान के दर्शन कर रहे थे. 

2/5

ध्रुव जुरेल के पिता ने उनके लिए बांके बिहारी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की. बता दें कि ध्रुव जुरेल आगरा के रहने वाले हैं और उत्तर प्रदेश के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं. ध्रुव जुरेल को केएस भरत के रिप्लेसमेंट के तौर पर राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए डेब्यू का मौका दिया गया है.

3/5

ध्रुव जुरेल भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले 312वें खिलाड़ी बने. राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को जिस समय ध्रुव जुरेल का टेस्ट डेब्यू हो रहा था, उस समय उनके पिता मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मौजूद थे.

4/5

ध्रुव जुरेल के पिता नेम सिंह जुरेल गुरुवार की सुबह वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. ध्रुव जुरेल के पिता नेम सिंह जुरेल ने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत में बताया कि वह अपने बेटे के लिए भगवान से ए प्रार्थना करने के लिए बांके बिहारी मंदिर पहुंचे थे. मंदिर से बाहर आने के बाद जब उन्होंने टीम लिस्ट देखी तो उसमें बेटे ध्रुव जुरेल का नाम देखकर वह काफी इमोशनल हो गए.

5/5

ध्रुव जुरेल ने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 46.47 की औसत से 790 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ध्रुव जुरेल के नाम एक शतक और 5 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ध्रुव जुरेल का बेस्ट स्कोर 249 रन है जो बताया है कि वह लंबी पारियां खेलना जानते हैं. ध्रुव जुरेल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 34 कैच लपके हैं और 2 बार स्टंपिंग भी की है. ध्रुव जुरेल ने 13 आईपीएल मैचों में 172.73 के स्ट्राइक रेट से 152 रन ठोके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़