trendingPhotos1991499
photoDetails1hindi

Dev Anand: क्या देव आनंद के काला कोट पहनने पर लगा दी गई थी रोक? जानें सच्चाई

Dev Anand Death Anniversary: हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता देव आनंद सिर्फ अपनी अदाकारी नहीं बल्कि फैशन सेंस के लिए खूब चर्चाओं में रहते थे. देव आनंद के काले कोट वाला किस्सा तो हर किसी ने सुना है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस किस्से के पीछे कितनी सच्चाई है. अगर नहीं, तो आइए यहां जानते हैं देव आनंद के काले कोट वाले किस्से के बारे में.

1/5

1950-60 के दशक में देव आनंद ने अपनी अदाकारी का ऐसा जादू चलाया था कि हर कोई उनका दीवाना हो गया था. देव आनंद के चार्मिंग लुक्स की जितनी फैन फॉलोइंग महिलाओं में थी, उतनी ही पुरुषों में भी थी. कहा जाता है कि एक समय ऐसा आया कि देव आनंद के पब्लिक प्लेस में काला कोट पहनने पर रोक लगा दी गई थी! आइए, यहां जानते हैं कितनी इस बात में सच्चाई है.

2/5

देव आनंद के काला कोट पहनने पर रोक लगा देने वाली बात पर खुद एक्टर ने खुद सच बताया था. जी हां...देव आनंद ने अपनी बायोग्राफी रोमांसिंग विद लाइफ में काले कोट वाले किस्से पर लिखा था- 'ऐसा कुछ नहीं था'... इससे साफ जाहिर होता है कि देव आनंद के काले कोट पर बैन वाली बातें सिर्फ अफवाह थीं. 

3/5

देव आनंद का काले कोट वाला किस्सा कुछ ऐसे था- जब फिल्म 'काला पानी' आई उसमें एक्टर ने एक काला कोट पहना था, जिसमें वह खूब डैशिंग लगे थे. एक्टर का लुक देख फीमेल फैंस दीवानी हो गई थीं.

4/5

कई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया कि काले कोट में जब देव आनंद निकलते थे तो उनकी झलक भर देखने की जद्दोजहद में लड़कियां इमारत से गिर जाती थीं. इसी वजह से कोर्ट ने देव आनंद के काले कोट पहनने पर रोक लगा दी थी. हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं था. 

5/5

देव आनंद ने अपने 65 साल के फिल्मी करियर में करीब 114 बॉलीवुड फिल्में की थीं. जिसमें 104 में देव आनंद ने लीड एक्टर का रोल किया था. बता दें, साल 2011 में 3 दिसंबर को 88 साल की उम्र में देव आनंद इस दुनिया को अलविदा कह गए थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़