Advertisement
photoDetails1hindi

घर का पुराना TV भी अब देगा Smart LED TV को टक्कर, ये डिवाइस लगाते ही बदल जाएगा पूरा सिस्टम

Smart TV Converter: पहले मार्केट में स्मार्ट टीवी की जगह सिर्फ एंड्रॉइड टीवी का ऑप्शन ही मौजूद था लेकिन इसमें आपका स्मार्टफोन कनेक्ट नहीं हो पाता था साथ ही इनमें OTT ऐप्स भी प्री-इनस्टॉल होकर नहीं मिलते थे. ऐसे टीवी स्मार्ट टीवी से काफी अलग होते हैं. हालांकि आपके घर में अगर कोई पुराना एंड्रॉइड टीवी है तो आप इसे स्मार्ट टीवी जरूर बना सकते हैं. इसके लिए एक डिवाइस का इस्तेमाल किया जाता है. इस डिवाइस के बारे में अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

 

1/5

जिस डिवाइस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे फायर स्टिक कहते हैं. ये एक बेहद ही जोरदार डिवाइस है जो आपके नॉर्मल टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट हो जाता है. 

2/5

इसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी दिया जाता है. इस फायर स्टिक का आकार काफी छोटा होता है और यह आपकी मुट्ठी में भी फिट हो सकता है. इसकी बदौलत आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं.

 

3/5

अगर आप इसे इस्तेमाल करना नहीं जानते तो हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

4/5

इसमें आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने को मिल जाते हैं जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल सकते हैं. 

5/5

आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं. मार्केट में इसकी कीमत 2500 से लेकर ₹3000 के बीच है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़