Advertisement
trendingPhotos2390508
photoDetails1hindi

ग्रेजुएशन तो कर लिया, लेकिन नहीं पता जाना कहां? चाहिए धांसू जॉब के साथ मोटा सैलरी पैकेज तो कर लें ये कोर्स

Certificate Courses: कई युवा इस परेशानी से जूझते हैं, जब ग्रेजुएशन कर लेने के बाद भी उनका करियर सही रफ्तार नहीं पकड़ता. कई बार डिग्री करने बाद पता समझ आता है कि इसमें ज्यादा स्कोप नहीं है. ऐसे में इनमें से कोई कोर्स करके करियर को सही राह पर ला सकते हैं.

Best Career Options After Graduation

1/7
Best Career Options After Graduation

आजकल बढ़ती मंहगाई के चलते लोग ऐसी पढ़ाई करना चाहते हैं, जिसमें जल्दी जॉब मिल सके. अक्सर ऐसा होता है कि युवा कॉलेज के बाद ही नौकरी करने लग जाते हैं, लेकिन कुछ युवा कॉलेज करने के बाद भी करियर को लेकर कंफ्यूज रहते हैं.

2/7

कई बार जानकारी के अभाव में ग्रेजुएशन करने के बाद भी वे यह समझ नहीं पाते हैं कि पैसा कैसे कमाया जाए? कहीं नौकरी करें या खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहिए. ऐसे में यहां आपको अपना डिसीजन लेने में मदद मिल सकती  है...

 

सर्टिफिकेट कोर्सेस

3/7
 सर्टिफिकेट कोर्सेस

अगर आप भी ग्रेजुएट है और इस स्थिति से जूझ रहे हैं, जो आजकल कई ऐसे सर्टिफिकेट कोर्सेस हैं, जो आपके करियर को ऊंचाईयों पर पहुंचा सकते है. कुछ महीनों के ये कोर्स आपका भविष्य संवार सकते हैं. इनमें से अपनी चॉइस का कोई कोर्स करके आप अच्छी जॉब हासिल कर सकते हैं.  

इंवेस्टमेंट बैंकिंग

4/7
इंवेस्टमेंट बैंकिंग

कॉलेज की पढ़ाई कंप्लीट होने के बाद आप इंवेस्टमेंट बैंकिंग का कोर्स कर सकते हैं, जो आपके लिए बेहतर करियर ऑप्शन साबित होगा. इंवेस्टमेंट बैंकिंग में सर्टिफिकेट कोर्स करने के बाद मोटे पैकेज वाली नौकरी पाने में आपको आसानी रहती है. इसके अलावा इस सेक्टर में गहरी दिलचस्पी रखने वाले खुद की फर्म भी खोल कर सकते हैं. 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

5/7
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

आजकल ज्यादातर क्षेत्रों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का बोलबाला है, क्योंकि इसकी मदद से कोई भी काम कम समय में और बेहतर तरीके से किया जा सकता है. कुछ सालों में यह हर किसी की जरूरत बन जाएगा, तब नई नौकरियां पैदा होंगी. साइंस से 12वीं पास युवाओं के लिए एआई कोर्स बेहतरीन करियर ऑप्शन हो सकता है. 

साइबर सिक्योरिटी

6/7
साइबर सिक्योरिटी

जालसाजी करने वाले भी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके साइबर अटैक करने लगे हैं. साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट आपके कॉन्फिडेंशियल डेटा को हैक होने से बचाते हैं. ऐसे में इनकी डिमांड बढ़ती जा रही है. आप चाहें तो एथिकल हैकिंग कोर्स भी कर सकते हैं. कंप्यूटर और टेक्नोलॉजी से जुड़े इस फील्ड के एक्सपर्ट अच्छा पैसा कमाते हैं. 

वेब डेवलपर

7/7
वेब डेवलपर

आजकल हर कंपनी में इनकी जरूरत होती ही है. वेब डिजाइनिंग के बिना ऑनलाइन सेलिंग अधूरी है. ऐसे में वेब डिजाइनिंग कोर्स और वेब डेवलपर की डिमांड हमेशा रहेगी. इस फील्ड में कहीं जॉब करने के अलावा आप अपना काम भी शुरू कर सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़