Advertisement
trendingPhotos2435277
photoDetails1hindi

27 दिन तक चंद्र ग्रहण का नकारात्‍मक असर झेलेंगे इस एक राशि के लोग, दुश्‍वार हो जाएगा जीवन!

Chandra Grahan effect on Rashi : चंद्र ग्रहण लग चुका है लेकिन इसका असर आने वाले कई दिनों तक रहेगा. मीन राशि में लगे इस चंद्र ग्रहण का सबसे ज्‍यादा नकारात्‍मक असर एक राशि के जातकों को झेलना पड़ेगा. 

1/6

Chandra Grahan Effect on Zodiac Signs : 18 सितंबर 2024, बुधवार यानी कि आज साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण लग चुका है. चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं दिया इसलिए इसका सूतक काल मान्‍य नहीं हुआ. लेकिन ज्‍योतिष के अनुसार चंद्र ग्रहण का शुभ-अशुभ असर सभी राशियों पर होगा. 

चंद्र ग्रहण का राशियों पर असर

2/6
चंद्र ग्रहण का राशियों पर असर

चंद्र ग्रहण का वृषभ, मिथुन, तुला और वृश्चिक राशि वालों पर शुभ असर हुआ है. वहीं एक राशि को छोड़कर अन्‍य राशियों पर इसका असर मिश्रित रहेगा. 

मीन राशि पर चंद्र ग्रहण का सबसे ज्‍यादा असर

3/6
मीन राशि पर चंद्र ग्रहण का सबसे ज्‍यादा असर

यह चंद्र ग्रहण मीन राशि में लगा है. मीन राशि में ही चंद्रमा और राहु की युति बनी है. इसलिए इस चंद्र ग्रहण का सबसे ज्‍यादा मीन राशि वालों पर होगा. चंद्रमा अपना राशि चक्र 27 दिन 6 घंटे में पूरा करता है. इसलिए चंद्र ग्रहण जिस राशि में लगता है, उस पर ग्रहण का प्रभाव करीब एक महीने तक बना रहता है. लिहाजा इस दौरान मीन राशि वालों को कई चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है. 

धन हानि और कलह

4/6
धन हानि और कलह

इन जातकों को धन हानि हो सकती है या इनकम के सोर्स पर बुरा असर पड़ सकता है. खर्चे ज्‍यादा होंगे और इनकम कम. वहीं पति-पत्‍नी के बीच मुनमुटाव हो सकता है. दोस्‍तों, सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. 

करियर-पढ़ाई

5/6
करियर-पढ़ाई

नौकरी-व्‍यापार के लिए भी यह चंद्र ग्रहण अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. बेहतर है कि यह समय धैर्य से निकालें. पढ़ने में मन नहीं लगेगा. लेकिन हार ना मानें और मेहनत में कमी ना करें. सेहत का ध्‍यान रखें, वरना बीमारी बढ़ सकती है. 

ग्रहण के उपाय

6/6
ग्रहण के उपाय
चंद्र ग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए महामृत्यंजय मंत्र का जाप करें. ग्रहण के बाद स्‍नान, दान करें. गरीब व्‍यक्ति को सफेद वस्‍तु जैसे, दूध, चावल, चीनी आदि का सामर्थ्‍य अनुसार दान दें.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैNEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़