Advertisement
trendingPhotos2487869
photoDetails1hindi

iPhone में मिलते हैं ये कमाल के फीचर्स, कहीं नहीं मिलेगा इनके जैसा मजा

Appple के iPhone को दुनिया का सबसे अच्छा स्मार्टफोन माना जाता है. इसका डिजाइन भी काफी यूनिक होता है. आईफोन का क्रेज पूरी दुनिया में देखने को मिलता है. ज्यादातर लोग इस फोन को खरीदना चाहते हैं. इसमें कई ऐसे फीचर्स होते हैं, जो लोगों के काफी काम आते हैं. ये फीचर्स इसे अन्य स्मार्टफोन्स से अलग बनाते हैं. इसकी वजह से इस फोन की कीमत भी थोड़ी ज्यादा होती है, जिसके चलते सभी के लिए इसे खरीद पाना संभव नहीं होता. आज हम आपको iPhone के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताते हैं. 

 

iOS ऑपरेटिंग सिस्टम

1/5
iOS ऑपरेटिंग सिस्टम

iPhone का iOS ऑपरेटिंग सिस्टम काफी सरल और यूजर-फ्रेंडली होता है. इसका इंटरफेस काफी अच्छा होता है. iOS को दुनिया का सबसे सुरक्षित ऑपरेटिंग सिस्टम माना जाता है. Apple रेगुलरली iOS अपडेट जारी करता है, जिसमें नए फीचर्स और सुरक्षा सुधार शामिल होते हैं. 

कैमरा

2/5
कैमरा

iPhone के कैमरे बेहतरीन इमेज क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं. इसमें कई तरह के फोटोग्राफी मोड होते हैं, जिसमें पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड, स्लो-मोशन आदि शामिल होते हैं. साथ ही यूजर को iPhone में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा भी मिलती है. 

 

डिस्प्ले

3/5
डिस्प्ले

iPhone अपनी बेहतरीन डिस्प्ले के लिए जाना जाता है. इसमें सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले मिलती है, जो बेहतरीन कलर और कंट्रास्ट प्रदान करती है. इसके साथ ही आईफोन यूजर को HDR वीडियो प्लेबैक का भी सपोर्ट मिलता है. 

 

फेस आईडी

4/5
फेस आईडी

iPhone में फेस आईडी का सपोर्ट मिलता है, जो आपके चेहरे को स्कैन करके आपके iPhone को अनलॉक करता है. इसे फोन अनलॉक करने का सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है. इससे कोई भी आपके फोन को यूज नहीं कर पाएगा. 

 

डिजाइन

5/5
डिजाइन

iPhone अपने खूबसूरत और मिनिमलिस्टिक डिजाइन के लिए जाना जाता है. हर नए मॉडल के साथ Apple डिजाइन में कुछ नया जोड़ता है. साथ ही यूजर को सिरी नाम का फीचर मिलता है. सिरि एक वर्चुअल असिस्टेंट है जो आपकी आवाज के आदेशों को समझता है और आपके लिए काम करता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़