trendingPhotos2004877
photoDetails1hindi

Virushka Wedding Anniversary: दूसरा सबसे महंगा रिसॉर्ट, 1 करोड़ की अंगूठी, पानी की तरह बहा था अनुष्का-विराट की शादी में पैसा!

Anushka Sharma and Virat Kohli Wedding Anniversary: अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपने इस खास दिन को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 1 करोड़ रुपये की सगाई की अंगूठी से लेकर टस्कन विला तक, इस जोड़े ने कथित तौर पर अपनी शादी में 100 करोड़ रुपये खर्च किए. 

अनुष्का-विराट की शादी की छठी सालगिरह

1/10
अनुष्का-विराट की शादी की छठी सालगिरह

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने एक-दूसरे को लंबे वक्त तक डेट करने के बाद 11 दिसंबर 2017 में शादी की थी. विराट और अनुष्का की पहली मुलाकात 2013 में हुई थी. एक-दूसरे को घमंडी समझने के बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई, जो प्यार में बदल गई. विराट-अनु्ष्का 2021 में बेटी वामिका के माता-पिता बने. मीडिया रिपोर्ट् की मानें तो विराट-अनुष्का की शादी सबसे महंगी सेलिब्रिटी शादियों में से एक थी, जिसमें 100 करोड़ रुपये खर्च हुए थे.

1 करोड़ की सगाई की अंगूठी

2/10
1 करोड़ की सगाई की अंगूठी

विराट कोहली ने सगाई के मौके पर अनुष्का शर्मा को जो अंगूठी पहनाई थी, उसकी कीमत 1 करोड़ रुपये बताई गई थी. बताया जाता है कि इस रिंग को ऑस्ट्रिया के डिजाइनर ने डिजाइन किया था. इस रिंग की खास बात यह थी कि आप इसे किसी भी एंगल से देखिए, हर बार इसका डिजाइन अलग दिखेगा.

 

सब्यसाची की मरून साड़ी

3/10
सब्यसाची की मरून साड़ी

अपनी सगाई के मौके पर अनुष्का शर्मा ने मरून रंग की वेलवेट की साड़ी पहनी थी. यह साड़ी मशहूर डिजाइनर सब्यसाची ने डिजाइन की थी. अनुष्का ने बालों का जूड़ा बनाकर उसमें गुलाब के फूल लगाए थे. वहीं, विराट कोहली नीले रंग का थ्री पीस सूट पहना था. 

 

सीक्रेट वेडिंग के लिए चुना इटली

4/10
सीक्रेट वेडिंग के लिए चुना इटली

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपनी शादी को सीक्रेट रखने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग चुनी थी. उन्होंने अपनी शादी के लिए दुनिया का दूसरा सबसे महंगा रिसॉर्ट चुना था, जो इटली में है. 

800 साल पुराने बोरगो रिजॉर्ट में शादी

5/10
800 साल पुराने बोरगो रिजॉर्ट में शादी

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपनी शादी टस्कनी के पास 800 साल पुराने बोरगो रिसॉर्ट में की थी. यह रिसॉर्ट ठंड में बंद रहता है, लेकिन अनुष्का-विराट की शादी के लिए इसे खासतौर पर खोला गया था.

करोड़ों में था मेहमानों के रुकने का खर्च

6/10
करोड़ों में था मेहमानों के रुकने का खर्च

अनुष्का-विराट की शादी के दौरान सामने आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रिसॉर्ट में एक शख्स के एक हफ्ते रुकने का खर्च 1 करोड़ रुपये तक बताया गया. अनुष्का-विराट की शादी में तकरीबन 50 लोग शामिल हुए थे. ऐसे में अंदाजा लगाया गया था कि मेहमानों के रुकने का खर्च ही 40-50 करोड़ तक हो गया होगा.

कपड़ों पर लाखों का खर्चा

7/10
कपड़ों पर लाखों का खर्चा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुष्का-विराट की सगाई, मेहंदी, संगीत और शादी की ड्रेस पर करीब 50 लाख से ज्यादा पैसे खर्च हुए थे. इसके अलावा अनुष्का की जूलरी पर भी करोड़ के करीब खर्च हो गए थे. अनुष्का ने अपनी शादी पर हेरिटेज डायमंड ज्वैलरी पहनी थी.

32 दिन में 67 कारीगरों ने तैयार किया लहंगा

8/10
32 दिन में 67 कारीगरों ने तैयार किया लहंगा

अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी के मौके पर सब्यसाची का डिजाइनर लहंगा पहना था, जिसे तैयार करने में 32 दिन लगे थे. इस लहंगे को 67 कारीगरों ने तैयार किया था. अनुष्का के पिंक लहंगे पर रेशम के धांगों से काम किया गया था. लहंगे पर सोने-चांदी के तारों के साथ मोती भी जड़े थे. विराट कोहली ने भी सब्यसाची की लाइट पिंक कलर की शेरवानी पहनी थी.

दिल्ली रिसेप्शन में लाल बनारसी साड़ी

9/10
दिल्ली रिसेप्शन में लाल बनारसी साड़ी

इटली में शादी के बाद अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 2 वेडिंग रिसेप्शन किए थे. एक वेडिंग रिसेप्शन दिल्ली में हुआ था, जिसमें अनुष्का शर्मा ने लाल रंग की बनारसी साड़ी पहनी थी. इस रिसेप्शन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे.

मुंबई रिसेप्शन में गोल्डन लहंगा

10/10
मुंबई रिसेप्शन में गोल्डन लहंगा

इसके बाद दूसरा अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का दूसरा वेडिंग रिसेप्शन मुंबई में हुआ था. इस रिसेप्शन में बॉलीवुड और खेल जगत की तमाम हस्तियां पहुंची थी. इस रिसेप्शन में अनुष्का शर्मा ने गोल्डन रंग का लहंगा पहना था. वहीं, विराट कोहली ने ब्लैक और व्हाइट सूट पहना था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़