Advertisement
trendingPhotos2477686
photoDetails1hindi

2 दिन बाद करवाचौथ पर बनने जा रहा है 'महासंयोग', इन 4 राशियों की महिलाओं को होगा जबरदस्त फायदा, खूब मिलेंगी सुख-सुविधाएं!

Karwa Chauth 2024 Lucky Rashiyan: हर साल कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि पर करवा चौथ का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. साथ ही कुंवारी लड़कियां भी अच्छा वर पाने के लिए इस व्रत को रखती हैं. इस साल करवा चौख 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा. 

करवाचौथ पर बनेगा

1/5
करवाचौथ पर बनेगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल करवा चौथ बहुत खास माना जा रहा है. ज्योतिष गणना के अनुसार करवा चौथ पर महालक्ष्‍मी योग, शश योग, समसप्‍तक योग, गजकेसरी और बुधादित्‍य राजयोग का महासंयोग बन रहा है. ये राजयोग वृष-कन्या समेत 4 राशियों की महिलाओं के लिए शुभ रहेगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...

1. वृष राशि

2/5
1. वृष राशि

करवा चौथ पर बनने वाले राजयोग वृष राशि की महिलाओं के लिए बेहद लाभदायक रहने वाले हैं. इन राशि के लोगों के जीवन में सुख-शांति आएगी. जीवनसाथ के साथ रिश्ते मधुर होंगे. इसके अलावा सुख-सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी. दांपत्य जीवन की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

2. कन्या राशि

3/5
2. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. घर में सुख-शांति, समृद्धि बनी रहेगी. अगर आपको संतान सुख प्राप्त नहीं हुआ है तो जल्द ही आपको खुशखबरी भी मिल सकती है. वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होंगी. जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं.

3. तुला राशि

4/5
3. तुला राशि

तुला राशि की महिलाओं का अच्छा समय शुरू हो सकता है. करियर में तरक्की के योग बनेंगे. जो नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकती है. आप नया घर खरीदने का प्लान भी कर सकते हैं. दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी. जिन कार्यों में बाधाएं आ रही थीं वो दूर होंगी.

4. कुंभ राशि

5/5
4. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आय के नए सोर्स बन सकते हैं. अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ था तो वो आपको वापस मिल सकता है. जीवनसाथ के साथ किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बन सकता है. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी, प्रेम बढे़गा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़