Pakistan को भारत ने फिर धोया! बलोच-अहमदिया के मुद्दे पर दिखा दिया आईना
Advertisement

Pakistan को भारत ने फिर धोया! बलोच-अहमदिया के मुद्दे पर दिखा दिया आईना

India Reply To Pakistan: भारत ने यूएनएचआरसी (UNHRC) में पाकिस्तान (Pakistan) को करारा जवाब दिया है. भारत ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को खरी-खरी सुना दी. अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर पाकिस्तान आईना दिखा दिया.

Pakistan को भारत ने फिर धोया! बलोच-अहमदिया के मुद्दे पर दिखा दिया आईना

UNHRC India Reply: संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर से धोया है. संयुक्त राष्ट्र के मंच पर पाकिस्तान एक बार फिर से बेइज्जत हुआ. ताजा मामला है संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) का. भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई. पाकिस्तान को आईना दिखाया और कहा कि पाकिस्तान भारत पर सवाल उठाने से पहले सौ बार सोचे. UNHRC में भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी ने कहा कि ना तो पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए धार्मिक आजादी है और ना ही पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ बल्कि वो तो आतंकवाद फैलाने वाला देश है.

भारत ने पाकिस्तान को धोया

यूएनएचआरसी (UNHRC) में भारतीय राजनयिक ने कहा कि बलूच लोगों पर पाकिस्तान की क्रूर नीति जारी है. बलोचिस्तान में छात्रों, डॉक्टरों, इंजीनियरों, शिक्षकों और सामुदायिक नेताओं को गायब कर दिया जाता है. दरअसल, भारत ने पाकिस्तान को ये जवाब राइट टू रिप्लाई के तहत दिया है.

उठाया अहमदिया समुदाय का मुद्दा

भारत ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से भारत विरोधी दुर्भावनापूर्ण प्रचार जारी है. पाकिस्तान में अल्पसंखयक अहमदिया समुदाय की प्रताड़ना होती है. इतना ही नहीं भारत ने कहा कि पाकिस्तान UNHRC के मंच का दुरुपयोग करता है. इससे पहले पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने यून के ही मंच से भारत को बदनाम करने की कोशिश की थी.

पाकिस्तान ने लगाया ये आरोप

हिना रब्बानी खार ने आरोप लगाया था कि मौजूदा भारत सरकार कश्मीरियों को उनकी आजीविका से वंचित करने के लिए आवासीय घरों को ध्वस्त कर रही है. जमीन के पट्टे खत्म करके उन्हें दंडित कर रही है.

पाकिस्तान के ये रवैया उस वक्त है जब पाकिस्तान के घर में ना तो खाने के लिए दाने हैं और ना ही विदेश से सामान खरीदने के लिए पैसे हैं. पाकिस्तान के पास दवाई के स्टॉक की भारी कमी है. जितना स्टॉक बचा है, उसमें कभी भी स्थिति विस्फोटक हो सकती है. ऐसे हालात में पाकिस्तान, भारत पर सवाल उठा रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news