तोशाखाना मामले में इमरान खान के बाद उनकी पत्नी भी मुश्किल में फंसी, NAB ने जारी किया समन
Advertisement

तोशाखाना मामले में इमरान खान के बाद उनकी पत्नी भी मुश्किल में फंसी, NAB ने जारी किया समन

Imran Khan News: राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की टीम सोमवार को लाहौर में इमरान खान के जमान पार्क स्थित आवास पर पहुंची और बुशरा बीबी को नोटिस जारी किया. बुशरा बीबी को मंगलवार के लिए तलब किया गया.

तोशाखाना मामले में इमरान खान के बाद उनकी पत्नी भी मुश्किल में फंसी, NAB ने जारी किया समन

Pakistan Politics: पाकिस्तान की एंटी करप्शन संस्था ने सोमवार को इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के एक मामले में तलब किया. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार के मुताबिक, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की टीम लाहौर में खान के जमान पार्क स्थित आवास पर पहुंची और बुशरा को नोटिस जारी किया. अखबार में दी गई खबर में कहा गया है कि उन्हें (बुशरा) मंगलवार के लिए तलब किया गया.

एनएबी ने इससे पहले तोशाखाना मामले में पूछताछ के लिए खान और उनकी पत्नी को नौ मार्च को अपने रावलपिंडी कार्यालय में बुलाया था.

इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज
पाकिस्तानी पुलिस ने एक दिन पहले खान और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 12 से अधिक नेताओं के खिलाफ तोड़फोड़ करने, सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने और न्यायिक परिसर के बाहर अशांति उत्पन्न करने के आरोप में आतंकवाद का एक मामला दर्ज किया था.

इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर शनिवार को उस समय झड़पें हुईं, जब खान तोशाखाना मामले में सुनवाई में शामिल होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे. हालांकि, न्यायिक परिसर के बाहर हुई हिंसा के कारण न्यायाधीश ने एक रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने के बाद खान को घर लौटने की अनुमति दे दी.

तोशाखाना मामले में सुनवाई 30 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई, क्योंकि न्यायाधीश ने पाया कि स्थिति सुनवाई के लिए अनुकूल नहीं है.

क्या है तोशाखाना?
वर्ष 1974 में स्थापित तोशाखाना कैबिनेट डिवीजन के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक विभाग है. तोशाखाना में पाकिस्तानी शासकों, सांसदों, नौकरशाहों और अधिकारियों को अन्य देशों की सरकारों, राज्यों के प्रमुखों और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से मिले कीमती उपहारों को संग्रहीत किया जाता है.

बिक्री का विवरण साझा नहीं करने के कारण पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान को अयोग्य घोषित कर दिया था.

(इनपुट - भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news