Advertisement
photoDetails1hindi

Pakistan का दोस्त अब भारत के नजदीक, बोला- हमारी आर्मी यूज करेगी Made in India का ये सामान

Morocco using Indian Military Trucks: ऐसा लगता है कि रुपये-पैसे के मामले में पूरी तरह खोखला होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) का साथ उसके अपने भी धीरे-धीरे छोड़ते जा रहे हैं. इस कड़ी में हाल ही में सामने आया नया नाम है मोरक्को (Morocco) का, जिसने अपनी डिफेंस डील के लिए भारत (India) पर भरोसा किया है. आपको बताते चलें कि पिछले साल इजरायल के साथ मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने वाले मुस्लिम देश मोरक्को ने अब भारत के साथ डिफेंस डील (Morocco boosts defence ties with India) की है.

1/5

मुस्लिम देश मोरक्को ने भारत के साथ जो डिफेंस डील की है, वो दुनिया में लगातार बढ़ रही भारत की ताकत, भरोसे और रुतबे को दिखाती है. 

2/5

मोरक्को का भारत से मिलिट्री ट्रक खरीदना सुर्खियां बना हुआ है, ऐसा इसलिए क्योंकि मोरक्को और पाकिस्तान की दोस्ती जगजाहिर है. 

3/5

पाकिस्तान और मोरक्को के 'दोस्ताना' संबंध होने के बावजूद जब बात अपनी सेना को मजबूती देने की आई तो इस अफ्रीकी देश मोरक्को ने अपने साथी पाकिस्तान के बजाए भारत की ताकत पर भरोसा किया.

4/5

'मोरक्को वर्ल्ड न्यूज़' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी अफ्रीकी देश मोरक्को की रॉयल आर्म्ड फोर्सेस को छह पहियों वाले 92 मिलिट्री ट्रक मिल चुके हैं. जिन्हें भारतीय कंपनी टाटा एडवांस्ड सिस्टम (Tata Advanced System) ने बनाया है.

5/5

इंडियन डिफेंस रिसर्च विंग (IDRW) ने अपनी रिपोर्ट में इस रक्षा सौदे की जानकारी दी है. मोरक्को, अमेरिका,  इजरायल और भारत समेत दुनिया के कुछ सबसे मजबूत सेनाओं वाले देशों के साथ सैन्य सहयोग बढ़ा रहा है. इस कड़ी में रॉयल आर्म्ड फोर्सेस की भारत के साथ इस डील को भी काफी अहम माना जा रहा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़