ठेले पर चाय बेचने वाला नीली आंखों वाला वो PAK सेंसेशन, अब क्‍या कर रहा है?
Advertisement
trendingNow11786544

ठेले पर चाय बेचने वाला नीली आंखों वाला वो PAK सेंसेशन, अब क्‍या कर रहा है?

Arshad Khan Success Story: पाकिस्तान के अरशद खान की कहानी एक क्लासिक गरीब से अमीर बनने की कहानी है. सिर्फ सात साल पहले,  वह एक गरीब किशोर था जो अपना गुजारा चलाने के लिए इस्लामाबाद के सड़क किनारे एक ठेले पर चाय बेच रहा था. 

ठेले पर चाय बेचने वाला नीली आंखों वाला वो PAK सेंसेशन, अब क्‍या कर रहा है?

Arshad Khan Chaiwala: कुछ वर्ष पहले एक पाकिस्तानी चाय बेचने वाला युवक इंटरनेट सनसनी बन गया था. उसके चाय बनाने के स्टाइल के साथ ही उसकी नीली आंखों और आकर्षक का जादू इंटरनेट यूजर्स पर चल गया था. अब उसी लड़के ने लंदन में अपना कैफे खोला है.

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में गरीबी का दौर देख चुके अरशद खान ने लंदन की एक बिजी सड़क पर अपनी दुकान खोली है. अरशद खान ने पूर्वी लंदन के इलफ़र्ड लैंड में अपना ब्रांड कैफे चायवाला शुरू किया है. इलफ़र्ड लैंड दक्षिण एशियाई लोगों की आबादी वाला क्षेत्र है.

कैफे के बोर्ड पर लिखा अपना नाम
कैफे के बाहर लगे बिलबोर्ड पर ब्रांड का नाम साफ तौर पर लिखा हुआ है, 'कैफ़े चायवाला अरशद खान', ताकि कस्टमर को किसी तरह की कंफ्यूजन न रहे और वह नाम पढ़ते ही समझ जाए कि यह दुकान किसकी है.

दरअसल न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चायवाला ब्रांड को विशेष रूप से तीन एशियाई भाइयों- बहादुर दुर्रानी, नादिर दुर्रानी और अकबर दुर्रानी द्वारा लंदन में लाया गया है. तीनों भाई यूनाइटेड किंगडम, यूरोप, उत्तरी अमेरिका, एशिया, ऑस्ट्रेलिया और मध्य पूर्व में फ्रैंचाइज़ का विस्तार और लोकप्रिय बनाने की योजना बना रहे हैं.

अरशद की अमीर बनने की कहानी
अरशद खान की कहानी एक क्लासिक गरीब से अमीर बनने की कहानी है. सिर्फ सात साल पहले,  वह एक गरीब किशोर था जो अपना गुजारा चलाने के लिए इस्लामाबाद के सड़क किनारे एक ठेले पर चाय बेच रहा था. उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन वह एक सोशल मीडिया सनसनी, एक फैशन आइकन और लंदन शहर में एक फ्रेंचाइजी का मालिक बन जाएगा.

फ़ोटोग्राफ़र जावेरिया अली ने अक्टूबर 2016 में उनकी तस्वीर खींची थी जब अरशद केवल 16 साल के थे. जावेरिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उसकी तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन दिया, ‘हॉट टी’. अरशद की नीली आंखें, आकर्षक लुक और मॉडल जैसे चेहरे ने उन्हें भारत और पाकिस्तान में रातोंरात प्रसिद्धि दिला दी.

वायरल होने के बाद, अरशद [ जो मूल रूप से मर्दन में रहने वाले एक रूढ़िवादी पश्तून परिवार से हैं] ने उपनाम 'चायवाला' रख लिया.

अरशद के अब हैं तीन कैफे
2020 में अरशद ने इस्लामाबाद में अपना खुद का चाय कैफे लॉन्च किया था. उनके तीन चाय कैफे हैं और बाकी लाहौर और एक मुरी में. अब अरशद ने पूर्वी लंदन के इलफोर्ड लेन में एक कैफे खोला है. लंदन कैफे में चाय के साथ 15-20 व्यंजन परोसे जाते हैं.

लंदन कैफे की अपनी यात्रा को लेकर अरशद ने कहा, ‘मेरी यात्रा की योजना बनाई जा रही है और मैं अपने प्यारे प्रशंसकों के लिए चाय बनाना पसंद करूंगा. मुझे लंदन यात्रा के लिए हजारों अनुरोध मिले हैं.‘

Trending news