Pakistan News: CM हिमंता बिस्वा सरमा ने ऐसा क्या कह दिया कि पाकिस्तान को लग गई मिर्ची? देने लगा शांति-सौहार्द की दुहाई
Advertisement

Pakistan News: CM हिमंता बिस्वा सरमा ने ऐसा क्या कह दिया कि पाकिस्तान को लग गई मिर्ची? देने लगा शांति-सौहार्द की दुहाई

CM Himanta Biswa Sarma: असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा के एक बयान से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. उसने उनके बयान को हिंदू मानसिकता का परिचायक बताते हुए खारिज कर दिया. साथ ही शांति-सौहार्द बनाए रखने की दुहाई भी दी. 

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (फाइल फोटो)

Pakistan on CM Himanta Biswa Sarma: कांग्रेस के साथ ही पाकिस्तान के लिए भी असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) नए विलेन बनते दिख रहे हैं. पाकिस्तान-बांग्लादेश को मिलाकर ‘अखंड भारत’ बनाने के CM हिमंता के सुझाव से वह बुरी तरह तिलमिला उठा है. उसने प्रतिक्रिया देते हुए इसे 'हिंदू बहुसंख्यकवादी एजेंडे' की अभिव्यक्ति बताकर खारिज कर दिया है.

‘हिंदुत्व बहुसंख्यकवादी एजेंडे की अभिव्यक्ति'

पाकिस्तान (Pakistan) विदेश कार्यालय ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा, ‘हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की ओर से निरर्थक दावा सत्तारूढ़ भाजपा के ‘हिंदुत्व’ बहुसंख्यकवादी एजेंडे और इसकी विस्तारवादी मानसिकता की अभिव्यक्ति है. यह मानसिकता अपने देश के धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ-साथ पड़ोसी देशों की पहचान और संस्कृति को भी मिटा देना चाहती है.’

सरमा के बयान से बिदक गया पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय (Pakistan) ने अपने बयान में सरमा (Himanta Biswa Sarma) की उस टिप्पणी का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अगर अपने पूर्वजों की ओर से देश के विभाजन को लेकर कोई पछतावा है तो उन्हें ‘अखंड भारत’ के निर्माण के लिए भारत के साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश को एकीकृत करने का प्रयास करना चाहिए. सरमा ने यह बयान राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के संदर्भ में दिया था. पाकिस्तान ने नसीहत दी कि भारतीय नेताओं को कड़वाहट के बजाय इलाके में मेल-मिलाप बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए और शांति-स्थिरता को बढ़ावा देना चाहिए.

संगठन को खड़ा करने में जुटे हैं राहुल गांधी

बताते चलें कि वर्ष 2024 में होने वाले संसदीय चुनावों में संगठन को दमखम से खड़ा करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने तमिलनाडु से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है. इस यात्रा को लीड कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मोदी सरकार पर करारे हमले बोल रहे हैं और उस पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं बीजेपी नेता इस यात्रा को परिवार बचाओ यात्रा कहकर मजाक उड़ा रहे हैं. 

(एजेंसी भाषा)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news