Pakistan Politics: क्या जल्द होगी पूर्व पीएम नवाज शरीफ की ‘घर वापसी’? बेटी मरियम का बड़ा बयान
Advertisement

Pakistan Politics: क्या जल्द होगी पूर्व पीएम नवाज शरीफ की ‘घर वापसी’? बेटी मरियम का बड़ा बयान

Pakistan News: 72 वर्षीय नवाज शरीफ को 2019 में लाहौर हाई कोर्ट द्वारा मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की अनुमति मिलने के बाद लंदन जाने की परमिशन दी गई थी. वह तब से ब्रिटेन में हैं और वहां से पार्टी की बागडोर संभाल रहे हैं.

Pakistan Politics: क्या जल्द होगी पूर्व पीएम नवाज शरीफ की ‘घर वापसी’? बेटी मरियम का बड़ा बयान

Nawaz Sharif News: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने गुरुवार को कहा कि पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले कुछ हफ्तों में पाकिस्तान लौट आएंगे. एआरवाई न्यूज ने यह जानकारी दी. पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने जनसभाएं शुरू कर दी हैं और नवाज भी पाकिस्तान लौटने के लिए तैयार हैं.

इसके अलावा, मरियम नवाज ने पीटीआई के नेतृत्व वाली पूर्व केपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘सूबे का आतंकवाद निरोधक विभाग पिछले दस वर्षों से किराये की इमारत में है. उन्होंने अपने कानून प्रवर्तन संस्थानों के लिए बहुत कम किया और इमरान खान सरकार केपी में एक फोरेंसिक लैब का निर्माण करने में भी नाकाम रही.’  

एआरवाई न्यूज के मुताबिक, पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने पेशावर की घटना को सुरक्षा उल्लंघन बताया और आतंकवादियों को अंदर आने देने के लिए पीटीआई प्रमुख इमरान खान को फटकार लगाई.

पिछले हफ्ते भी कही नवाज के पाक लौटने की बात
जियो टीवी के मुताबिक पिछले हफ्ते, मरियम नवाज ने इमरान खान के नेतृत्व वाली पीटीआई पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी चुनाव से बिल्कुल भी नहीं डरती है और जब पंजाब में चुनाव होंगे तो वह बहुमत से सीटें जीतेगी.  मरियम ने हाल ही में लंदन से पाकिस्तान लौटने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को लाहौर में एक संबोधन में यह टिप्पणी की. मरियम अपने पिता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ के साथ अक्टूबर 2022 से लंदन में रह रही थीं.

जियो टीवी के अनुसार मरियम नवाज ने दोहराया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ जल्द ही उनके बीच होंगे, एक ऐसा बयान जिसने कई अटकलों को जन्म दिया है.

मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए नवाज गए थे लंदन
72 वर्षीय नवाज शरीफ को 2019 में लाहौर हाई कोर्ट द्वारा मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की अनुमति मिलने के बाद लंदन जाने की अनुमति दी गई थी. वह तब से ब्रिटेन में हैं और वहां से पार्टी की बागडोर संभाल रहे हैं.

अप्रैल 2022 में उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही पीएमएल-एन सुप्रीमो की वापसी की संभावना थी. पार्टी के अंदरूनी सूत्र ने कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो अपने करीबी परिवार के सदस्यों के परामर्श कर अपना निर्णय लेते हैं.

(इनपुट - ANI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news