Pakistan: कर्ज में डूबे पाकिस्तान पर टूटा एक और कहर, पुलिस महानिरीक्षक ने दिया ये बयान
Advertisement

Pakistan: कर्ज में डूबे पाकिस्तान पर टूटा एक और कहर, पुलिस महानिरीक्षक ने दिया ये बयान

Pakistan News: समाचार एजेंसी शिन्हुआ (Xinhua) में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि इस घटना में कई आतंकवादी घायल हो गए, जो अपने साथियों की मदद से मौके से भाग गए. हालांकि अभी तक किसी समूह ने हमले का दावा नहीं किया है.

फाइल

Pakistan Police station attack: पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत की पुलिस (Punjab Police) ने मंगलवार देर रात को मियांवाली जिले में एक आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया है. स्थानीय पुलिस के आलाअधिकारियों ने यह जानकारी मीडिया के साथ साझा की है. जिले के पुलिस महानिरीक्षक पंजाब उस्मान अनवर ने मीडिया को बताया कि, आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों से पुलिस थाने पर हमला किया और रात का फायदा उठाकर इमारत में घुसने की कोशिश की.

किसी गुट ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

समाचार एजेंसी शिन्हुआ (Xinhua) में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि इस घटना में कई आतंकवादी घायल हो गए, जो अपने साथियों की मदद से मौके से भाग गए. हालांकि अभी तक किसी समूह ने हमले का दावा नहीं किया है.

पेशावर हमले से उबर नहीं पाया है पाकिस्तान

पाकिस्तान में अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर में सोमवार को हुए धमाके में मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है. मंगलवार को यहां से और लाशें बरामद की गई हैं. अधिकारियों का कहना है कि अब तक मृतकों की संख्या बढ़कर 100 पहुंच गई है. जबकि, एक दिन पहले 61 शव बरामद किए गए थे, वहीं 150 से अधिक अन्य घायल हो गए. 

TTP ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान के पेशावर शहर के अति सुरक्षित क्षेत्र में स्थित एक मस्जिद में आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है. टीटीपी के मारे गए कमांडर उमर खालिद खुरासानी के भाई ने दावा किया कि आत्मघाती हमला उसके भाई की मौत का बदला लेने के लिए किया गया जो पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान में मारा गया था. पाकिस्तान तालिबान के नाम से जाने वाले टीटीपी ने इससे पहले भी पाकिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए कई आत्मघाती हमले किए हैं.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news