Pakistan: UN में पाकिस्तानी पीएम की नहीं गली दाल तो चले गए पिकनिक मनाने, फिर लौटे अपने देश
Advertisement

Pakistan: UN में पाकिस्तानी पीएम की नहीं गली दाल तो चले गए पिकनिक मनाने, फिर लौटे अपने देश

Pakistan Interim PM: जब संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के पीएम पहुंचे तो उनको किसी देश ने भाव नहीं दिया. यूएनजीए में जाने से पहले अनवार-उल-काकड़ ने कहा था कि उनकी विभिन्न देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों से बैठक तय है. 

Pakistan: UN में पाकिस्तानी पीएम की नहीं गली दाल तो चले गए पिकनिक मनाने, फिर लौटे अपने देश

UNGA Meet: पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री (Pakistan PM) अनवार-उल-हक काकड़ ( Anwaar ul Haq Kakar) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर राग अलापा तो भारत ने ऐसा जवाब दिया कि उसकी बोलती बंद हो गई. भारत ने पाकिस्तान को साफ कहा कि पीओके से बोरिया-बिस्तर समेट ले और जो आतंकवाद फैला रहा है, उसको बंद कर दे. 

इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान में महिलाओं की दुर्दशा और अल्पसंख्यकों के हालातों पर भी सवाल उठाए. इतना ही नहीं, जब संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के पीएम पहुंचे तो उनको किसी देश ने भाव नहीं दिया. यूएनजीए में जाने से पहले अनवार-उल-काकड़ ने कहा था कि उनकी विभिन्न देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों से बैठक तय है. लेकिन उन्होंने किसी के साथ बैठक नहीं की. इसके बाद वह परिवार के साथ पेरिस चले गए और वहां पिकनिक मनाकर पाकिस्तान लौट आए.

पाकिस्तानी अखबार द डॉन की रिपोर्ट की मानें तो जब काकड़ से पूछआ गया कि क्या वह सऊदी अरब का भी दौरा करेंगे तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. डॉन ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा कि न्यूयॉर्क जाने से पहले वह परिवार संग पेरिस में रुके और एफिल टावर का दौरा किया. इसके बाद उन्होंने गुरुवार रात एक होटल में परिवार और दोस्तों के संग डिनर किया. हालांकि पहले ये कहा गया था कि अपने दौरे के वक्त पाकिस्तानी पीएम काफी बिजी रहेंगे और कई राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात करेंगे. लेकिन यह कोरी अफवाह निकली. 

इतना ही नहीं, खुद को पाकिस्तान का दोस्त बताने वाले तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप एर्दोगन ने भी उनको मिलने का टाइम नहीं दिया. इसके अलावा पाकिस्तानी अंतरिम पीएम की अमेरिका के डेलिगेशन से मीटिंग भी होनी थी, जो कि रद्द हो गई. हालांकि पाकिस्तान के पीएम आईएमएफ के अधिकारियों से मिले. माना जा रहा है कि उन्होंने आईएमएफ के सामने भीख मांगकर बेलआउट पैकेज देने की मांग रखी होगी. 

Trending news