Haqeeqi Azadi March: 9 अक्टूबर के बाद कभी भी बड़ा आंदोलन कर सकते हैं इमरान खान, पार्टी कार्यकर्ताओं से की ये अपील
Advertisement

Haqeeqi Azadi March: 9 अक्टूबर के बाद कभी भी बड़ा आंदोलन कर सकते हैं इमरान खान, पार्टी कार्यकर्ताओं से की ये अपील

Pakistan: इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में 'हकीकी आजादी मार्च' के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. सूत्रों का हवाला देते हुए,  द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि पैगंबर मुहम्मद की जयंती 9 अक्टूबर के बाद किसी भी समय पार्टी कार्यकर्ताओं से लंबे मार्च का आह्वान किया जा सकता है.

इमरान खान

Pakistan Political Drama: पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में 'हकीकी आजादी मार्च' के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. सूत्रों का हवाला देते हुए,  द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि पैगंबर मुहम्मद की जयंती 9 अक्टूबर के बाद किसी भी समय पार्टी कार्यकर्ताओं से लंबे मार्च का आह्वान किया जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद में सोमवार को अपने बानी गाला आवास पर आयोजित पार्टी की बैठक के दौरान, इमरान खान ने खैबर-पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के पार्टी कार्यकर्ताओं से सरकार विरोधी प्रदर्शनों के निर्णायक दौर के लिए सभी तैयारियों को तैयार करने का आग्रह किया.

इमरान खान लगातार कर रहे चुनाव कराने की मांग

पूर्व पीएम ने कहा,  ‘इस बार पूरी तैयारी के साथ स्वतंत्रता मार्च निकाला जाएगा.’ बैठक में कथित तौर पर शाह महमूद कुरैशी, परवेज खट्टक और यास्मीन राशिद सहित वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. बता दें कि पीटीआई देश में जल्द चुनाव कराने की मांग कर रही है और मौजूदा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की कोशिश कर रही है. इमरान खान लगातार यह कह रहे हैं कि केवल जल्द चुनाव ही पाकिस्तान में आर्थिक, राजनीतिक संकट को समाप्त कर सकता है. अपदस्थ प्रधान मंत्री ने दावा किया कि पाकिस्तान के पास मौजूदा स्थिति से बाहर आने का एक ही तरीका है और वह है देश में नए आम चुनाव सुनिश्चित करना.

पिछले महीने पंजाब में भी किया था ऐलान

पंजाब के रहीमियार खान जिले में पिछले महीने एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि वह सरकार विरोधी प्रदर्शनों के लिए अंतिम समय पर निर्णय लेंगे. इस बीच, लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 1400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. एआरवाई न्यूज के अनुसार पूरे शहर में ट्रैफिक स्मूद रखने के लिए भी प्लानिंग बनाई गई है. बता दें कि 69 वर्षीय इमरान खान ने बार-बार दावा किया है कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव एक "विदेशी साजिश" का परिणाम था. इसी के तहत इस साल अप्रैल में उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के जरिये सत्ता से बेदखल कर दिया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news