Pakistan: PTI नेता फवाद चौधरी गिरफ्तार, इमरान खान की सरकार में थे कैबिनेट मंत्री
Advertisement

Pakistan: PTI नेता फवाद चौधरी गिरफ्तार, इमरान खान की सरकार में थे कैबिनेट मंत्री

Pakistan Politics: पीटीआई नेता के भाई फैसल चौधरी ने बताया कि फवाद चौधऱी को  उनके घर के बाहर सुबह 5:30 बजे बिना नंबर प्लेट वाली कार में ले जाया गया. फैसल ने कहा कि परिवार को फवाद की लोकेशन के बारे में कुछ पता नहीं चर पा रहा. 

Pakistan: PTI नेता फवाद चौधरी गिरफ्तार, इमरान खान की सरकार में थे कैबिनेट मंत्री

Pakistan News: पीटीआई नेता फवाद चौधरी को बुधवार तड़के लाहौर में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनकी पार्टी नेता फारुख हबीब मुताबिक, चौधरी को उनके आवास से हिरासत में लिया गया. बता दें चौधरी इमरान खान सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं.

गिरफ्तारी से एक घंटा पहले वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लाहौर में पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के जमान पार्क आवास के बाहर जमा हुए थे. उन्होंने दावा कि पार्टी प्रमुख को गिरफ्तार करने की सरकार की योजना बना रही है.

पीटीआई नेता के भाई फैसल चौधरी ने बताया, ‘उन्हें उनके घर के बाहर सुबह 5:30 बजे बिना नंबर प्लेट वाली चार कारों में ले जाया गया.' उन्होंने कहा कि परिवार को फवाद की लोकेशन के बारे में पता नहीं है और हमें उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी (पहली सूचना रिपोर्ट) का कोई विवरण भी नहीं दिया जा रहा है.'

चुनाव आयोग की शिकायत पर एफआईआर दर्ज
चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में पीटीआई नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत में फवाद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 153-ए (समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी), 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाला बयान) और 124-ए (देशद्रोह) का जिक्र है.

आयोग ने चौधरी पर लगाया ये आरोप
चुनाव आयोग की शिकायत में कहा गया है कि चौधरी ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के घर के बाहर एक भाषण में, पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को धमकी दी और कहा कि ‘जो लोग (पंजाब में) कार्यवाहक सरकार का हिस्सा बनेंगे, उनका तब तक पीछा किया जाएगा जब तक उन्हें दंडित नहीं किया जाता है.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news