Imran Khan Toshkhana Case: फिर बाहर आया तोशाखाने का 'जिन्न', इमरान ने दाऊद के दोस्त को बेची थी 'काबा' वाली घड़ी!
Advertisement

Imran Khan Toshkhana Case: फिर बाहर आया तोशाखाने का 'जिन्न', इमरान ने दाऊद के दोस्त को बेची थी 'काबा' वाली घड़ी!

Imran Khan: दुबई के एक बिजनेसमैन उमर फारूक जहूर ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगियों, फराह गोगी और शाहजाद अकबर ने उन्हें एक महंगी घड़ी बेची थी. इस घड़ी को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान को गिफ्ट किया था.

इमरान खान पर इन्हीं गिफ्ट्स को बेचने का लगा है आरोप

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं. कुछ समय पहले जिस तोशाखाने के गिफ्ट बेचने की वजह से उनकी किरकिरी हुई थी, वह फिर लौट आया है. दरअसल, दुबई में रहने वाले पाकिस्तानी बिजनेसमैन उमर फारूक जहूर ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगियों, फराह गोगी और शाहजाद अकबर ने उन्हें एक महंगी घड़ी बेची थी. इस घड़ी को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान को गिफ्ट किया था.

तोशाखाने के गिफ्ट बेचने के मिले सबूत

पाकिस्तानी अरबपति ने खुलासा किया है कि उसके पास इसके सबूत हैं कि फराह गोगी ने उन्हें 2 अरब रुपये की घड़ी और तीन अन्य तोशाखाना के गिफ्ट बेचे थे. इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि पाकिस्तान की जांच एजेंसी एफआईए का दावा है कि फारूक जहूर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पार्टनर है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी के मुताबिक, जहूर ने एक एफिडेविट में घड़ी के सौदे की जानकारी दी है. इस एफिडेविट में फराह गोगी से खरीदे उन चार गिफ्ट्स के बारे में बताया गया है जो सऊदी क्राउन प्रिंस ने इमरान को दिए थे. इनमें एक डायमंड की घड़ी जिसके डायल पर मक्का की तस्वीर बनी हुई थी, डायमंड के कफलिंक्स, डायमंड रिंग और रोज गोल्ड पेन शामिल था. वहीं तोशखाने की गिफ्ट की खरीद से संबंधित इस खबर को प्रकाशित करने पर इमरान खान की ओर से पाकिस्तानी पत्रकार शाहज़ेब खानज़दा और जियो टीवी के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी देने का भी मामला सामने आया है.

इमरान खान की सख्त प्रतिक्रिया

वहीं इस तरह की खबर चलने के बाद इमरान खान ने सख्त प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा ‘बस बहुत हुआ. कल हैंडलर्स द्वारा समर्थित जियो और खानजादा ने एक फर्जी और अंतरराष्ट्रीय वांछित अपराधी द्वारा गढ़ी निराधार कहानी के जरिये मुझे बदनाम किया. मैंने अपने वकीलों से बात की है और मेरी जियो, खानजादा और बेईमान लोगों पर न केवल पाकिस्तान बल्कि ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात में मुकदमा करने की योजना है.’

पूर्व पीएम पर लगे थे ये आरोप

बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी बुशरा बीबी संग मिलकर करीब 4 करोड़ रुपये भुगतान करके पाकिस्तान सरकार के तोशाखाना से 14 करोड़ 20 लाख रुपये के सभी 112 गिफ्ट्स को खरीद लिया था. यह विवाद इतना बढ़ा कि पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उन्हें अयोग्य करार दिया था. इसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था. 8 सितंबर 2022 को उन्होंने माना था कि प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने कम से कम चार तोहफे बेचे थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news