Pakistan: बुशरा बीबी ने जताई इमरान खान की सुरक्षा को लेकर चिंता, कहा - मेरे पति को अटक जेल में दिया जा सकता है जहर’
Advertisement

Pakistan: बुशरा बीबी ने जताई इमरान खान की सुरक्षा को लेकर चिंता, कहा - मेरे पति को अटक जेल में दिया जा सकता है जहर’

Imran Khan In Attock Jail:  पंजाब के गृह सचिव को लिखे एक पत्र में बुशरा बीबी ने मांग की कि उनके पति को जेल में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी जानी चाहिए. 

Pakistan: बुशरा बीबी ने जताई इमरान खान की सुरक्षा को लेकर चिंता, कहा - मेरे पति को अटक जेल में दिया जा सकता है जहर’

Imran Khan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पति की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. जियो न्यूज के मुताबिक पंजाब के गृह सचिव को लिखे एक पत्र में उन्होंने  कहा कि अटक जेल में बंद उनके पति को 'जहर दिया जा सकता है'.

बुशरा बीबी ने कहा कि पहले भी खान की दो बार हत्या की कोशिश की जा चुकी है लेकिन इसमें शामिल आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. उन्होंने पत्र में कहा, 'उनकी (इमरान खान) जान अब भी खतरे में है और डर है कि मेरे पति को अटक जेल में जहर दे दिया जाएगा.'

मेरे पति को दूसरे जेल में किया जाए ट्रांसफर’
बुशरा बीबी ने पंजाब के गृह सचिव को लिखा है कि अदालत के आदेश के मुताबिक खान को दूसरे जेल ट्रांसफर किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मेरे पति को बिना किसी कारण के अटक जेल में कैद कर दिया गया है. कानून के मुताबिक, मेरे पति को अदियाला जेल ट्रांसफर करना चाहिए.’

 ‘जेल में दी जाएं बी श्रेणी सुविधाएं
बुशरा बीबी ने अपने पत्र में मांग की कि पूर्व पीएम को उनकी सामाजिक और राजनीतिक स्थिति के अनुसार जेल में ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि वह ऑक्सफोर्ड स्नातक और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं.

पूर्व प्रथम महिला ने मांग की कि उनके पति को जेल में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी जानी चाहिए, जेल मैनुअल पर प्रकाश डालते हुए,  उन्होंने कहा कि खान को 48 घंटे के भीतर सभी सुविधाएं प्रदान की जानी थीं, लेकिन 12 दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें प्रदान नहीं किया गया है.

बुशरा बीबी कहा, 'जेल नियमों के मुताबिक, मेरे पति को एक निजी डॉक्टर से मेडिकल जांच कराने का अधिकार है।' उन्होंने पीटीआई प्रमुख को जेल मैनुअल के मुताबिक सुविधाएं मुहैया नहीं कराने की जांच की मांग की.

इस मामले में खान को किया गया है गिरफ्तार
बता दें पूर्व पीएम इमरान खान को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था. अदालत ने उन्हें बतौर पीएम 2018-22 के दौरान विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से प्राप्त सरकारी उपहारों की बिक्री से संबंधित तोशाखाना मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी. इसके अलावा, खान को पांच साल के लिए राजनीति से भी प्रतिबंधित कर दिया गया था.

बता दें पिछले हफ्ते पीटीआई कोर कमेटी ने भी इसी तरह की चिंता व्यक्त की थी कि इमरान खान 'धीमे जहर' से पीड़ित हो सकते हैं.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी – ANI)

Trending news