Khalistan Toolkit Disclosure: खालिस्तानी टूलकिट पर बड़ा खुलासा, ISI ने लाहौर से कनाडा तक की ये तैयारी
Advertisement

Khalistan Toolkit Disclosure: खालिस्तानी टूलकिट पर बड़ा खुलासा, ISI ने लाहौर से कनाडा तक की ये तैयारी

Khalistan Latest News: खालिस्तान को लेकर प्रदर्शन के जरिए पाकिस्तान (Pakistan) दुनिया को ये दिखाना चाहता है कि भारत के खिलाफ ग्लोबल लेवल पर विरोध हो रहा है, लेकिन पाकिस्तान की नापाक हरकत का खुफिया एजेंसियों ने खुलासा कर दिया है.

Khalistan Toolkit Disclosure: खालिस्तानी टूलकिट पर बड़ा खुलासा, ISI ने लाहौर से कनाडा तक की ये तैयारी

ISI Toolkit For Khalistan: खालिस्तान के सहारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) अपने नापाक इरादों को हवा दे रहा है. कनाडा (Canada) में खालिस्तानी मूवमेंट (Khalistan Movement) को समर्थन देने के लिए पाकिस्तान ने एक ऐसी टूलकिट तैयार की है, जिससे ग्लोबल तौर पर भारत को नीचा दिखाया जा सके. जहां एक तरफ भारत, खालिस्तान के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है तो वहीं खालिस्तान की जड़ों को पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से सींच रहा है. भारत के खिलाफ साजिश रचना पाकिस्तान की फितरत है. पड़ोसी मुल्क लगातार खालिस्तानी आतंकी सोच को हवा दे रहा है ताकि भारत उसमें उलझा रहे और वो बॉर्डर पर अपने आतंकी मंसूबों को कामयाब कर सके.

ISI ने चली बड़ी चाल

कनाडा में खालिस्तानी साजिश को कामयाब करने के लिए पाकिस्तान ने ISI की मदद से एक टूलकिट तैयार की है या यूं कहें कि भारत को खालिस्तानी साजिश में उलझाने के लिए एक तरह का जाल बुन रहा है. इस टूलकिट के जरिए खालिस्तान के नाम पर कनाडा में हो रहे प्रदर्शनों को सफल बनाने के लिए ISI ने बड़ी चाल चली है.

क्या है पाकिस्तान की तैयारी?

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान के लाहौर, कराची और इस्लामाबाद से भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है. खुफिया एजेंसियों ने सैकड़ों की संख्या में भारत के खिलाफ कर रहे खालिस्तानी साजिश से जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट्स की पहचान की. पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर खालिस्तान के समर्थन में हैशटैग बनाकर उसे ट्रेंड कराने की भी कोशिश की जा रही है.

ISI के खालिस्तानी प्रेम की टूलकिट क्या है?

पाकिस्तान की ISI ने खालिस्तानी टूलकिट तैयार की है. टूलकिट से कनाडा में प्रदर्शन को सफल बनाने की तैयारी है. ISI पाकिस्तानी सेना के अफसरों की मदद ले रही है. सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ भड़काऊ मैसेज पोस्ट किए जा रहे हैं. भारत के खिलाफ ग्लोबल लेवल पर विरोध दिखाने की साजिश है. लाहौर, कराची और इस्लामाबाद से भारत के खिलाफ दुष्प्रचार की तैयारी है. भारत के खिलाफ खालिस्तानी साजिश से जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट की पहचान की जा रही है. #HardeepSinghNijjar, #KhalistanfreedomRally, #KhalistanReferendum, और #Khalistan जैसे हैशटैग बनाकर उसे ट्रेंड कराने की भी कोशिश की जा रही है. ISI ने जो टूलकिट तैयार की है उनमें खलिस्तानियो से जुड़े कई भड़काऊ आर्टिकल्स को भी शामिल कर सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं.

ISI का क्या है प्लान?

ISI ने जो टूलकिट तैयार की है उनमें खलिस्तानियो से जुड़े कई भड़काऊ आर्टिकल्स को सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. ISI पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड अफसरों के अलावा पत्रकारों और उन पाकिस्तानियों की मदद ले रही है जिनके सोशल मीडिया पर हजारों की संख्या में फॉलोअर्स हैं. ऐसे सभी लोगों को ISI की तरफ से खालिस्तान के नाम पर भारत के खिलाफ भडकाऊ पोस्ट के कंटेंट दिए जा रहे हैं. साथ ही उन्हें ये भी बताया जा रहा है कि ऐसे पोस्ट में किन हैशटैग का इस्तेमाल करना है, जिससे इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल किया जा सके.

Trending news