PAK के पूर्व मंत्री चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग पर क्या बोल गए! पाकिस्तानी भी रह गए दंग, पूछा-सुधर गए क्या?
Advertisement

PAK के पूर्व मंत्री चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग पर क्या बोल गए! पाकिस्तानी भी रह गए दंग, पूछा-सुधर गए क्या?

Fawad Chaudhary: इमरान खान की सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री रहे फवाद चौधरी हमेशा भारत के खिलाफ जहर उगलते रहे हैं. ये वही फवाद चौधरी हैं जिन्होंने चंद्रयान-2 मिशन की आंशिक असफलताओं के बाद भारत पर तंज कसा था. अब उन्होंने चंद्रयान-3 मिशन के लॉन्च होने पर अपना बयान दिया है.

PAK के पूर्व मंत्री चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग पर क्या बोल गए! पाकिस्तानी भी रह गए दंग, पूछा-सुधर गए क्या?

Chandrayaan-3 Successful Launch: भारत की स्पेस शक्ति को पूरी दुनिया सलाम कर रही है. शुक्रवार को चंद्रयान-3 को सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया है. चंद्रमिशन के तहत चांद पर भेजा गया चंद्रयान-3 पांच अगस्त को चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश करेगा. इसी कड़ी में दुनियाभर के लोग भारत को बधाई दे रहे हैं. चीन, अमेरिका, यूरोप, रूस समेत कई अंतरिक्ष एजेंसियों ने भी शुभकामनाएं भेजी हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी का भी बयान सामने आया है. हमेशा भारत पर तंज कसने वाले फवाद ने इस बार बेहद सधे शब्दों में भारतीय वैज्ञानिकों और भारतीय एजेंसी को बधाई दी है. उन्होंने एक ट्वीट में अपनी अभिव्यक्ति की है.

प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू
दरअसल, इमरान खान की सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री रहे फवाद चौधरी ने लिखा, 'चंद्रयान-3 के लॉन्च के लिए भारतीय अंतरिक्ष और विज्ञान समुदाय को बधाई. आप सभी को सफल प्रक्षेपण के लिए शुभकामनाएं.' फवाद चौधरी के इतना लिखते ही इस पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है, क्योंकि उनकी तरफ से ऐसा लिखा जाना लोगों को चौंका रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले चंद्रमिशन पर उन्होंने भारत पर तंज कसा था और तीखी टिप्पणियां की थीं.

 

'अब आया है ऊंट पहाड़ के नीचे'
खुद पाकिस्तानी लोग उनके ट्वीट पर हैरान रह गए हैं. कुछ ने तो यहां तक लिख दिया कि सुधर गए हो क्या. जबकि इधर भारतीय यूजर्स ने चुटकी लेते हुए लिखा कि अब आया है ऊंट पहाड़ के नीचे, अब भारत की विज्ञान शक्ति का अंदाजा इनको लगा है. असल में चंद्रयान-2 मिशन के समय चौधरी फवाद हुसैन ने बेहूदा टिप्पणी की थी. उन्होंने लिखा था कि जो काम आता नहीं है, पंगा नहीं लेते ना, डियर 'एंडिया'.

शुक्रवार दोपहर 2.35 बजे लॉन्च
फिलहाल पूरी दुनिया ने भारत के महत्वाकांक्षी मून मिशन चंद्रयान-3 के लिए इसरो और भारतीय वैज्ञानिकों का लोहा मान रही है. अब पाकिस्तान भी भारत की शक्ति को समझने लगा है. इसी कड़ी में फवाद चौधरी का यह ट्वीट सामने आया है. बता दें कि चंद्रयान-3 को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा के स्पेस सेंटर से शुक्रवार दोपहर 2.35 बजे लॉन्च किया गया था. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान-3 ने भारत की अंतरिक्ष यात्रा में एक शानदार चैप्टर की शुरुआत की है.

Trending news