Pakistan के रक्षा मंत्री को मिला भारत आने का निमंत्रण, SCO समिट में हो सकते हैं शामिल
Advertisement
trendingNow11611774

Pakistan के रक्षा मंत्री को मिला भारत आने का निमंत्रण, SCO समिट में हो सकते हैं शामिल

India Pakistan: भारत के पास इस समय आठ सदस्यीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की अध्यक्षता है. इससे कुछ सप्ताह पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को मई में होने वाले विदेश मंत्रियों के स्तर के एससीओ के सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया गया था.

Pakistan के रक्षा मंत्री को मिला भारत आने का निमंत्रण, SCO समिट में हो सकते हैं शामिल

SCO Meet: भारत ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ को 28 अप्रैल को होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक के लिए आमंत्रित किया है. इस घटनाक्रम से जुड़े लोगों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पाकिस्तान के अलावा एससीओ के अन्य सदस्य देशों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है.

दरअसल, भारत के पास इस समय आठ सदस्यीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की अध्यक्षता है. इससे कुछ सप्ताह पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को मई में होने वाले विदेश मंत्रियों के स्तर के एससीओ के सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया गया था. 

इस घटनाक्रम से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा, तय नियमों के मुताबिक ही एससीओ की संबंधित बैठकों के लिए उसके सदस्य देशों के मंत्रियों और अधिकारियों को निमंत्रण भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के माध्यम से एससीओ सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक के लिए निमंत्रण भेजा गया है.

भारत इस साल के अंत में होने वाले वार्षिक एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अलग-अलग निमंत्रण भेजने की भी तैयारी कर रहा है. एससीओ के सदस्य देशों में भारत, रूस, चीन, किर्गिज गणराज्य, कजाखस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान और पाकिस्तान हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news