Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान को डिफॉल्ट से बचा पाएंगे इमरान? पेश कर दिया आर्थिक समृद्धि का 'ब्लूप्रिंट'
Advertisement

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान को डिफॉल्ट से बचा पाएंगे इमरान? पेश कर दिया आर्थिक समृद्धि का 'ब्लूप्रिंट'

Pakistan Economy: कंगाल पाकिस्तान (Pakistan) क्या डिफॉल्ट होने से बच पाएगा, क्या इमरान खान (Imran Khan) के पास कोई फॉर्मूला है, क्या सत्ता में इमरान की वापसी पाकिस्तान के लिए फायदेमंद होगी? आइए खुद इमरान खान ने इस पर क्या कहा इसके बारे में जानते हैं.

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान को डिफॉल्ट से बचा पाएंगे इमरान? पेश कर दिया आर्थिक समृद्धि का 'ब्लूप्रिंट'

Imran Khan Speech: पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर में तमाम पाबंदियों के बावजूद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मीनार-ए-पाकिस्तान पर एक बड़ी रैली की. हालांकि, पाकिस्तानी मीडिया ने पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली सरकार के ‘दबाव’ के कारण रैली को ब्रॉडकास्ट नहीं किया. सरकार को भी पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) का समर्थन हासिल है. बुलेट-प्रूफ शीशे के पीछे खड़े होकर इमरान खान ने रैली को संबोधित किया. इमरान खान पर पहले भी हमला हो चुका है. इमरान की रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी जुटी थीं. इमरान खान ने कहा कि सरकार के लोगों से कहा कि अगर उनके पास पाकिस्तान को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए कोई एजेंडा है तो वह खुद घर बैठने के लिए तैयार हैं. इसके बाद इमरान ने एक खाका पेश किया और कहा कि इसकी मदद से पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली दूर होगी.

इमरान ने पेश किया आर्थिक समृद्धि का खाका

पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि सत्ता के गलियारे आज जिस प्रकार से बर्ताव कर रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि पाकिस्तान की एकमात्र समस्या इमरान ही है. इसके बाद इमरान खान ने पाकिस्तान की आर्थिक समृद्धि के लिए पीटीआई का खाका पेश किया. इसमें उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान को अपने टैक्स कलेक्शन और एक्सपोर्ट में सुधार के लिए कठिन फैसले लेने की जरूरत है. हमारे घर को ठीक करने के लिए एक सर्जरी की जरूरत है. प्रवासी पाकिस्तानी अपने डॉलर देश में भेंजे. देश के 22 करोड़ लोगों में से सिर्फ 25 लाख ही टैक्स देते हैं.

बताया कब मिलेगी असली आजादी?

इमरान खान ने आगे कहा कि असली आजादी तभी मिलेगी जब पाकिस्तान में कानून का राज होगा. दुनियाभर में भीख मांगने के लिए बावजूद राहत नहीं मिल रही. इसको लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की आलोचना की. शहबाज शरीफ पर तंज कसते हुए इमरान खान ने कहा कि पूर्व आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि वो शहबाज शरीफ को 40 मिनट तक डांटते थे और फिर भी वो कोई जवाब नहीं देते थे. ऐसा तब होता है जब आप पिछले दरवाजे से सरकार में आते हैं.

खुद को महसूस कर रहे फिलिस्तीनी

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने कहा कि उनको पहली बार ऐसा महसूस हुआ जैसा फिलिस्तीनी महसूस करते हैं. इमरान खान ने कहा कि उन्होंने मेरे खिलाफ टेरररिज्म के 40 केस दर्ज किए हैं. क्या पाकिस्तान ये मानेगा कि इमरान खान एक टेरररिस्ट है? सरकार और उनके आकाओं का एकमात्र एजेंडा उन्हें सरकार में वापस आने से रोकना है.

(इनपुट- भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news