Pakistan: इमरान को डर कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी, उनकी गैरमौजूदगी में ये नेता संभाल सकता है PTI
Advertisement

Pakistan: इमरान को डर कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी, उनकी गैरमौजूदगी में ये नेता संभाल सकता है PTI

Imran Khan News: इमरान खान को डर है कि उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. यह कहा जाता है कि उनकी गिरफ्तारी से माइनस-इमरान खान प्रक्रिया तकनीकी रूप से शुरू होगी.

Pakistan: इमरान को डर कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी, उनकी गैरमौजूदगी में ये नेता संभाल सकता है PTI

Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी वास्तव में एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं. लेकिन इमरान की गैर-मौजूदगी में पीटीआई का नेतृत्व करने के लिए कुरैशी उन लोगों के लिए सबसे स्वीकार्य विकल्प हैं जिनकी राय मायने रखती है. मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है.

द न्यूज ने बताया कि 9 मई के बाद एमपीओ (मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डर) के तहत अदियाला जेल में कुरैशी के प्रवास के दौरान उनके पार्टी के प्रभावशाली गुट के साथ बातचीत के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन महत्वपूर्ण सरकारी हलकों में उनके पीटीआई का नेतृत्व करने के बारे में चर्चा है.

खान और कुरैशी एक दूसरे को पसंद नहीं करते लेकिन
एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, इमरान खान की अनुपस्थिति में शाह महमूद कुरैशी पीटीआई का नेतृत्व करेंगे. खान के जमां पार्क स्थित आवास पर बुधवार को दोनों के बीच कथित कटु मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.'

एक अन्य आधिकारिक सूत्र के मुताबिक, हमारी जानकारी यह है कि खान और कुरैशी दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन वे अपने-अपने राजनीतिक हितों के लिए साथ हैं.

द न्यूज ने बताया, दिलचस्प बात यह है कि कुरैशी पर पीटीआई के भीतर भी संदेह है कि प्रासंगिक खेमे से उनके संपर्क हैं. इसके बावजूद इमरान खान ने हाल ही में घोषणा की कि उनकी गिरफ्तारी के मामले में, कुरैशी पार्टी का नेतृत्व करेंगे.

इमरान खान को डर है कि उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. यह कहा जाता है कि उनकी गिरफ्तारी से माइनस-इमरान खान प्रक्रिया तकनीकी रूप से शुरू होगी और कुरैशी के पीटीआई के प्रमुख के रूप में उभरने का मार्ग प्रशस्त होगा.

गिरफ्तारी से पहले इमरान नहीं छोड़ेंगे पार्टी
पीटीआई के एक नेता के अनुसार, इमरान खान अपनी गिरफ्तारी से पहले पार्टी नहीं छोड़ेंगे ताकि पार्टी में दूसरे और तीसरे पायदान के नेताओं को पार्टी छोड़ने से रोका जा सके.

पीटीआई नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि खान की गिरफ्तारी या किसी भी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद ही कुरैशी की मुख्य भूमिका हो सकती है. ऐसा कहा जाता है कि कुरैशी भले ही पीटीआई के कार्यकर्ताओं के लिए एक लोकप्रिय नेता न हों, लेकिन सत्ता के लिए उनकी स्वीकार्यता उन्हें पार्टी को और नुकसान से बचाने के लिए सबसे उपयुक्त बनाती है.

(इनपुट: न्यूज एजेंसी - IANS)

Trending news