Pakistan की बेतहाशा महंगाई पर रोने लगी दो बच्चों की मां, दिखाया आटा-चावल का पर्चा; कहा- बच्चों को भूखा मार दूं?
Advertisement

Pakistan की बेतहाशा महंगाई पर रोने लगी दो बच्चों की मां, दिखाया आटा-चावल का पर्चा; कहा- बच्चों को भूखा मार दूं?

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की आर्थिक हालत बेहद दयनीय स्थिति में है. पाकिस्तान के उच्च अधिकारी अक्सर वैश्विक मंचों पर मदद की गुहार लगाते रहते हैं लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो पाकिस्तान के आर्थिक तंगी के असल हालात बयां करता है.

फाइल फोटो

Pakistan Inflation: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान लंबे समय से महंगाई की मार चल रहा है. यहां आटा, चावल और दाल समेत रोजमर्रा की चीजों के दामों में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है. आर्थिक तंगी से निपटने के लिए पाकिस्तान वैश्विक मंचों पर अक्सर मदद की गुहार लगाता रहता है. आपको बता दें कि पाकिस्तान के ऊपर पहले से काफी विदेशी कर्ज का बोझ है. आए दिन पाकिस्तान से तरह-तरह के वीडियो वायरल होते देखे जाते हैं जिसमें पाकिस्तान की एक बड़ी जनसंख्या खाने के लिए भी संघर्ष करते दिखाई देती है. इन दिनों पाकिस्तान से एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है इसमें एक पाकिस्तानी महिला महंगाई से तंग आकर घरेलू सामान का पर्चा दिखाने लगती है.

दिन-प्रतिदिन पाकिस्तान की हालत और भी ज्यादा नाजुक होती जा रही है. पड़ोसी मुल्क में महंगाई का आलम ऐसा हो रखा है कि आम जनता रोजमर्रा के सामान के लिए भी इकट्ठा नहीं कर पा रही है. हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शबाहज शरीफ ने इस बात को कुबूल किया था कि पाकिस्तान के एक हाथ में आइटम बम तो है लेकिन उसके दूसरे हाथ में कटोरा है और वह बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं. जिस वीडियो का यहां जिक्र किया जा रहा है, उस वीडियो में एक महिला घर में इस्तेमाल होने वाले खाने के सामान चावल, आटा और बाकी सामानों की लिस्ट दिखा रही है. इस लिस्ट को दिखाते समय वह बहुत ही ज्यादा मायूस है. इस बढ़ती हुई महंगाई में पाकिस्तान के लोग घर के सामान भी नहीं खरीद पा रहे हैं, ऐसे में वह पाकिस्तान सरकार से सवाल करती है कि क्या हम अपने बच्चों को भूखा ही मार दें?

इस वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स इमोशनल हो गए. राबिया वीडियो में बताती है कि वह पाकिस्तान के कराची से ताल्लुक रखती हैं और पेशे से एक हाउसवाइफ है. राबिया के दो बच्चे हैं जिनमें से एक बच्चा एपिलेप्सी का शिकार है और वो किराए के घर में रहती हैं. राबिया इसके बाद अपने बिजली का बिल दिखाती हैं जिसमें वो बताती हैं कि करीब 500 यूनिट का उनका ₹15000 का बिल आया है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news