पाकिस्तान में गधों का ऐसा इस्तेमाल हो रहा, देखकर लोग बोले- ये है इनका देसी जुगाड़
Advertisement
trendingNow11860549

पाकिस्तान में गधों का ऐसा इस्तेमाल हो रहा, देखकर लोग बोले- ये है इनका देसी जुगाड़

Viral Video: इसका वीडियो वायरल हुआ तो लोग चौंक गए. पहले तो उन्हें समझ ही नहीं आया कि आखिर क्या हो रहा है. फिर जब उन्होंने ध्यान से देखा तो समझ आया कि अरे ये तो सही खेल हो रहा है. कैसे गधों का यूज करके पंखे की हवा का आनंद उठाया जा रहा है.

पाकिस्तान में गधों का ऐसा इस्तेमाल हो रहा, देखकर लोग बोले- ये है इनका देसी जुगाड़

Donkey As Desi Fan: पाकिस्तान और वहां के लोग आए दिन अपनी चुटीली हरकतों के चलते चर्चा में रहते हैं. कई बार उनकी बातें और कई बार उनकी करतूतें उनका उपहास का विषय बनती हैं. इसी कड़ी में एक और नजारा सामने आया है जब कुछ लोग एक गोलचक्कर में चारपाई डालकर बैठे हुए हैं और उसके बीच में उन्होंने गधे को बांध रखा है. गधे को कोल्हू की तरह घुमाया जा रहा है और वह गोल घूम रहा है. लेकिन इन सबके बीच मजेदार सीन यह है कि उस कोल्हू में बड़े-बड़े पंखे लगाए गए हैं जिसकी सहायता से उन सबको हवा लग रही है.

दरअसल, इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. वीडियो पाकिस्तान के किसी गांव का बताया जा रहा है. यहां चारों तरफ चारपाई लगाई गई हैं और कुछ लोग भी उन पर बैठकर गप्पे मार रहे हैं. गर्मी से बचने के लिए जो जुगाड़ इन लोगों ने किया है, वो काफी दिलचस्प है. इन लोगों ने लकड़ी, गधे और चादर की मदद से पंखे का जुगाड़ लगाया हुआ है. हालांकि यह वीडियो कुछ पुराना भी बताया जा रहा है जो अब वायरल हुआ है. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई कि यह कब का है.

 

वीडियो के वायरल होते ही इसने बवाल मचा दिया और लोग मजे लेने लगे. लोगों का कहना है शायद ये पाकिस्तान का जुगाड़ है. यह वीडियो इसलिए भी मजेदार बताया जा रहा है क्योंकि इस समय पाकिस्तान में बिजली को लेकर हाहाकार मचा है. वहां बिजली के टैरिफ बढ़ाए जाने से लोग आक्रोशित हैं. खैबर पख्तूनख्वा में व्यापारियों ने बंद भी बुला किया और सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किए. पेशावर से लेकर लाहौर तक लोगों ने बढ़ी हुई महंगाई और बिजली बिल को लेकर प्रदर्शन किया है. 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बेकाबू होती महंगाई और गिरते हुए रुपये की वजह से देश का एक्सपोर्ट गिर रहा है. इन सबके बीच सरकार ने बिजली बिलों पर सब्सिडी देने का एक प्रपोजल अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को भेजा था, जिसे आईएमएफ ने खारिज कर दिया है. आईएमएफ ने किसी भी टैरिफ समायोजन या अतिरिक्त सब्सिडी के प्रावधान के प्रस्ताव को खारिज कर दिया, जबकि, पाकिस्तानी अधिकारियों ने दलील दी थी, कि बिजली बिल की वसली उम्मीदों के स्तर तक पहुंच गया है.

Trending news