Zomato के ऐप में कस्टमर ने खोजी गलती, बोला- अगर कोई दोबारा शादी कर ले तो; आया मजेदार जवाब
Advertisement
trendingNow12150955

Zomato के ऐप में कस्टमर ने खोजी गलती, बोला- अगर कोई दोबारा शादी कर ले तो; आया मजेदार जवाब

Trending: कंपनियां अब भारत में अपना काम आसान बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल कर रही हैं. पर इस टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल करते वक्त सावधानी जरूरी है क्योंकि ये बिना इमोशन के काम करती है और सिर्फ दिए गए निर्देशों को ही मानती है.

 

Zomato के ऐप में कस्टमर ने खोजी गलती, बोला- अगर कोई दोबारा शादी कर ले तो; आया मजेदार जवाब

Zomato Customer Service: कंपनियां अब भारत में अपना काम आसान बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल कर रही हैं. पर इस टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल करते वक्त सावधानी ज़रूरी है क्योंकि ये बिना इमोशन के काम करती है और सिर्फ दिए गए निर्देशों को ही मानती है. ऐसा ही कुछ लगता है Zomato के साथ हुआ, जहां एक कस्टमर के मजाकिया सवाल पर कंपनी का जवाब सिर्फ शब्दों का खेल बनकर रह गया. ये सब तब शुरू हुआ जब बेंगलुरु के रहने वाले जोमैटो कस्मटर्स शोभित बकलीवाल ने ऐप की एक खामी के बारे में बताया. शोभित ने पाया कि ऐप में शादी की सालगिरह और जन्मदिन डालना तो जरूरी है, लेकिन बाद में इसे बदलने का कोई विकल्प नहीं है.

जोमैटो को कस्टमर ने कर दिया ट्रोल

सोशल मीडिया पर एक अजीब सवाल पूछते हुए शोभित ने जोमैटो की सालगिरह वाली पॉलिसी पर मजाक में पूछा, "अगर कोई दोबारा शादी कर ले तो?" Zomato के कस्टमर सर्विस वाले अकाउंट ने शोभित के सवाल का जवाब दिया, जो बहुत अजीब था और इस वजह से सोशल मीडिया पर यह सवाल बहुत पॉपुलर हो गया. Zomato ने जवाब में लिखा, "अरे नहीं! सालगिरह एडिट नहीं कर सकते? हमने ये नहीं सोचा था कि जोमैटो वेडिंग काउंसलर बन जाएगा. अगर कोई अपने खाने से 'फिर से शादी' करना चाहता है, तो हमें उनके खाने के प्यार को ज्यादा स्वाद और शायद थोड़े कनफेटी के साथ ही मनाना होगा."

 

 

फिर जोमैटो ने भी दिया गजब जवाब

Zomato का जवाब सुनने में तो अच्छा लगा, लेकिन असल में कोई मतलब नहीं था.  हर कोई यही सोच रहा था कि Zomato क्या कहना क्या चाहता है. कई लोगों को Zomato का ये जवाब बिल्कुल पसंद नहीं आया. एक यूजर ने कहा, "AI आपके बिजनेस के साथ यही तो करती है. जोमैटो पहले अपने शानदार और मज़ेदार विज्ञापनों के लिए जाना जाता था." दूसरे ने कहा, "ये तो सीधे चैटजीपीटी से लिया हुआ लगता है. हंसी आ गई."  तीसरे ने सलाह दी, "अगर आपने इतने सालों में Zomato जैसा सोशल ब्रांड बनाया है, तो इसे रातोंरात खराब मत करो. इसके लिए किसी बड़ी भाषा मॉडल (LLMs) का सहारा मत लो."

Trending news