Lottery: 91 लाख की लॉटरी जीतने का मैसेज आया, महिला को फर्जी लगा अनदेखा किया, लेकिन फिर...
Advertisement

Lottery: 91 लाख की लॉटरी जीतने का मैसेज आया, महिला को फर्जी लगा अनदेखा किया, लेकिन फिर...

Jackpot Winner: महिला को उम्मीद नहीं थी कि वह जीत सकती है इसलिए उसने अनदेखा कर दिया और फिर उसने ध्यान नहीं दिया. महिला ने जैसे ही ईमेल में लिखे मैसेज को पढ़ा उसे लगा कि वो स्कैम है और किसी भी लिंक पर क्लिक करने से उसके पैसे कट जाएंगे. लेकिन कुछ ही घंटों बाद जब उसके पास कॉल आई तब उसे पता चला.

Lottery: 91 लाख की लॉटरी जीतने का मैसेज आया, महिला को फर्जी लगा अनदेखा किया, लेकिन फिर...

Woman Wins Lottery Of 91 Lakh: अमेरिका सहित तमाम देशों में लॉटरी के कई अलग-अलग नियम हैं. लॉटरी की सबसे बेहतरीन बात यह होती है कि कई बार गरीब लोगों की लॉटरी निकल जाती हैं और वे एक झटके में अमीर हो जाते हैं. हाल ही में अमेरिका से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया जब एक महिला को यकीन ही नहीं हुआ कि उसकी लॉटरी निकल गई है. उसे जब मैसेज आया तो उसने इग्नोर कर दिया.

टिकट खरीदकर किस्मत का दांव लगाया
दरअसल, यह घटना अमेरिका के मिशिगन की है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला ने काफी पहले लॉटरी के टिकट खरीदकर अपनी किस्मत का दांव लगाया था लेकिन उसे नहीं पता था कि इसका परिणाम क्या होगा. काफी लंबे समय बाद हाल ही में उसे एक मैसेज आया और पता चला कि वह लॉटरी जीत गई है. उसे यकीन नहीं उहा और उसने मैसेज को इग्नोर कर दिया.

91 लाख रुपए जीत लिए
रिपोर्ट्स के मुताबिक यह महिला मिशिगन के ओकलैंड काउंटी की रहने वाली है. उसके पास जो मेल आया था उसमें लिखा था कि महिला ने $110,689 यानी 91 लाख रुपए जीत लिए हैं. महिला ने जैसे ही उसे ईमेल को पढ़ा उसे लगा कि वो स्कैम है और किसी भी लिंक पर क्लिक करने से उसके पैसे कट जाएंगे. महिला ने यह भी नहीं सोचा कि वह इस मैसेज को किसी को पढ़ा ले या एक बार वेरिफाई करा ले.

कंपनी में गई और अपने पैसे लिए
जब महिला ने उस लिंक पर क्लिक नहीं किया तो कुछ ही घंटों बाद उसके पास कॉल आ गई. उसे पता चला कि वह सच में लॉटरी जीत चुकी है. हुआ यह कि महिला ने मिशिगन लॉटरी की वेबसाइट पर जैकपॉट गेम खेला था. इसके बाद 14 दिसंबर को लकी ड्रॉ में उसका नाम निकला और वो जीत गई. जब यह कंफर्म हो गया कि महिला जीत चुकी है तो वह कंपनी में गई और अपने पैसे लिए. फिलहाल महिला और उसका परिवार काफी खुश है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news