Trending Video: छोटी बच्ची ने इस अंदाज में किया फौजियों का सम्मान, VIDEO देख कहेंगे ऐसा देश है मेरा!
Advertisement
trendingNow11259980

Trending Video: छोटी बच्ची ने इस अंदाज में किया फौजियों का सम्मान, VIDEO देख कहेंगे ऐसा देश है मेरा!

Patriotic Video: सोशल मीडिया पर हर रोज ना जाने कितने वीडियोज वायरल होते रहते हैं. लेकिन कुछ वीडियोज (Viral) ऐसे होते हैं जो दिल पर एक अलग सी छाप छोड़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जहां एक छोटी सी बच्ची को फौजी (Soldier) के पैर छूते हुए देखा जा सकता है. 

Trending Video: छोटी बच्ची ने इस अंदाज में किया फौजियों का सम्मान, VIDEO देख कहेंगे ऐसा देश है मेरा!

Respect To Soldiers: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो को देखकर लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट आ रही है. एक छोटी सी बच्ची ने ऐसे खास अंदाज में जवानों का सम्मान (Respect) किया कि हर कोई बच्ची का मुरीद ही बन गया. आपने भी अक्सर देखा होगा कि हमारे सामने से कितनी बार सेना के जवान निकलते हैं लेकिन कुछ ही लोग होते हैं जो इन वीरों को सल्यूट (Salute) करते हैं. कुछ लोग तो ध्यान भी नहीं देते कि हमें इन जवानों के लिए कुछ खास नहीं तो कम से कम रिस्पेक्ट दिखाने के लिए एक सल्यूट तो करना ही चाहिए...

बच्ची ने छुए पैर

इस वीडियो में कुछ सेना के जवानों को मेट्रो स्टेशन (Metro Station) के प्लेटफॉर्म पर खड़े हुए देखा जा सकता है. तभी एक बच्ची इनके पास दौड़ती हुई जाती है. इसके बाद जो हुआ उसे देखकर सब स्माइल करने लगेंगे. बच्ची भागकर जाती है और एक फौजी के पैर छूने (Touched Feet) लगती है. इसे देख फौजी भी सरप्राइज हो जाते हैं. पहले आप भी इस प्यारे से वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

सेना है तो हम सुरक्षित हैं

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि सीमा पर सेना के जवान खड़े हैं इसीलिए हम सबका परिवार सुरक्षित (Safe) है. इसके बावजूद भी कुछ लोग इन शूरवीरों को सल्यूट करने में परहेज कर देते हैं. ये बच्ची ऐसे लोगों के लिए एक मिसाल (Example) है. इतनी छोटी सी उम्र में अपने देश की रक्षा करने वाले जवानों की हिम्मत (Courage) को ना केवल समझना बल्कि उनका सम्मान करना वाकई में बहुत अच्छी बात है. इसके लिए इसके पैरेंट्स (Parents) भी तारीफ के हकदार हैं.

वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है और ये बहुत तेजी से वायरल भी हो रहा है. इस वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा हुआ है कि कोई पूछे संस्कार क्या होता है, उसे ये Video दिखा दो. संस्कार उम्र से बड़े हैं बिटिया रानी के. बहुत से लोगों ने इस वीडियो (Trending Video) को पसंद किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news