यहां के रेस्टोरेंट में 60 रुपये में UNLIMITED खाना, लेकिन रख दी ऐसी शर्त; खाने से पहले सोचना पड़ेगा
Advertisement

यहां के रेस्टोरेंट में 60 रुपये में UNLIMITED खाना, लेकिन रख दी ऐसी शर्त; खाने से पहले सोचना पड़ेगा

Weird Restaurant: ग्राहकों को चेतावनी दी जाती है कि वह अपने थाली में खाना बिल्कुल भी न छोड़ें. यह पोस्टर रेस्टोरेंट की दीवारों पर चिपकाई गई है. इंदौर में कर्णावत रेस्तरां (Karnavat Restaurant) 60 रुपये में असीमित भोजन परोसता है.

 

यहां के रेस्टोरेंट में 60 रुपये में UNLIMITED खाना, लेकिन रख दी ऐसी शर्त; खाने से पहले सोचना पड़ेगा

Indore Restaurant: हम सभी जानते हैं कि भोजन की बर्बादी करना अच्छी बात नहीं होती.  खासकर ऐसे देश में जहां बड़ी संख्या में लोग अभी भी गरीबी रेखा से नीचे अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं. भोजन को बर्बाद करने वाले लोगों को हिदायत दी जाती है कि उसे किसी ऐसे लोगों में खाना बांट देना चाहिए जो लोग भूखे हैं. हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि इंदौर के एक रेस्टोरेंट में खाना बर्बाद करने पर लोगों से जुर्माना वसूला जाता है. यदि आपने यहां खाना ऑर्डर किया है, तो बेहतर होगा कि आप इसे पूरा ही खत्म कर दें. यदि आप खाना खत्म करने में विफल रहते हैं और टेबल पर खाना छोड़ देते हैं, तो आपसे 50 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.

खाना खाने से पहले पढ़ लें ये चेतावनी

ग्राहकों को चेतावनी दी जाती है कि वह अपने थाली में खाना बिल्कुल भी न छोड़ें. यह पोस्टर रेस्टोरेंट की दीवारों पर चिपकाई गई है. इंदौर में कर्णावत रेस्तरां (Karnavat Restaurant) 60 रुपये में असीमित भोजन परोसता है. हालांकि, लोग इसके कारण उतना ही खाएंगे जिनता जरूरत है, उससे अधिक ऑर्डर करने से पहले सोचना पड़ेगा, वरना 50 रुपए का जुर्माना भर पड़ सकता है, क्योंकि यह रेस्टोरेंट खाना बर्बाद करने पर 50 रुपये जुर्माना वसूलता है.

खाना न हो बर्बाद इसलिए लगाना पड़ा बोर्ड

रेस्टोरेंट के मालिक अरविंद सिंह कर्णावत (Karnavat Restaurant) ने कहा कि लोगों में खाना बर्बाद न करने की आदत डालने के लिए यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि आम लोगों को यह समझने की जरूरत है कि किसान बड़ी मेहनत से अपनी फसल तैयार करते हैं और देश में ऐसे भी लोग हैं जो दो वक्त की रोटी भी नहीं जुटा पाते हैं. अरविंद का मानना है कि वह उचित मूल्य पर असीमित भोजन परोस कर लोगों की मदद कर रहे हैं लेकिन वह नहीं चाहते कि लोग इसका फायदा उठाएं.

उन्होंने यह भी कहा कि जुर्माना लगाने के बाद वे ग्राहकों द्वारा छोड़े गए भोजन को फेंकते नहीं. इसके बजाय, जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरित किया जाता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news