लोग बढ़-चढ़कर डालें वोट, इसलिए बनवाया अनोखा शादी का कार्ड; इंटरनेट पर पोस्ट हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow12200622

लोग बढ़-चढ़कर डालें वोट, इसलिए बनवाया अनोखा शादी का कार्ड; इंटरनेट पर पोस्ट हुआ वायरल

Wedding Card: पुणे से सोशल मीडिया पर एक अनोखी शादी का कार्ड वायरल हो रहा है, जो आने वाले 2024 के लोकसभा चुनावों से जुड़ा हुआ है. कार्ड को देखकर लोग खूब चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, यूनिटेड स्टेट्स ऑफ इंडिया नाम के रेडिट हैंडल ने ये कार्ड शेयर किया है.

 

लोग बढ़-चढ़कर डालें वोट, इसलिए बनवाया अनोखा शादी का कार्ड; इंटरनेट पर पोस्ट हुआ वायरल

Wedding Invitation Card: पुणे से सोशल मीडिया पर एक अनोखी शादी का कार्ड वायरल हो रहा है, जो आने वाले 2024 के लोकसभा चुनावों से जुड़ा हुआ है. कार्ड को देखकर लोग खूब चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, यूनिटेड स्टेट्स ऑफ इंडिया नाम के रेडिट हैंडल ने ये कार्ड शेयर किया है, जो लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक कर रहा है. निमंत्रण कार्ड में मराठी में लिखा हुआ था. शादी का कार्ड जैसे दिखने वाले ये कार्ड काफी पॉपुलर हुआ. इस पर लिखा था, "संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों के अनुसार, और अपने देश को समृद्ध बनाने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाने के लिए, हमें अपनी आवाज संसद तक पहुंचानी चाहिए और इसके लिए हर एक वोट जरूरी है."

यह भी पढ़ें: Viral Video: डॉक्टर कर रहे थे 3 साल के बच्चे की सर्जरी, ध्यान भटकाने के लिए बजाए सिद्धू मूसेवाला के गाने

लोकतंत्र और मतदाता कर रहे शादी!

वेडिंग कार्ड के अनुसार, 'लोकतंत्र' और 'मतदाता' एक-दूसरे से शादी कर रहे हैं. कार्ड पर वेडिंग वेन्यू को 'आपका मतदान केंद्र' बतलाया गया है. इस पर एक व्यक्ति ने जवाब दिया, "ऑस्ट्रेलिया जैसे कुछ देशों में वोट ना देने पर जुर्माना लगता है, आप NOTA को भी चुन सकते हैं, लेकिन वोट देना जरूरी है." दूसरे यूजर ने टिप्पणी की, "शादी के कार्ड पर तो कॉमन सेंस की बात लिखने की जरूरत नहीं है." एक यूजर ने मजाक करते हुए कहा, "प्लॉट ट्विस्ट: लोकशाही पहले ही दूल्हे को धोखा दे रहा है."

 

Pune: Unique Wedding Card Encourages Citizens To Exercise Voting Rights
byu/sixty9e inunitedstatesofindia

 

यह भी पढ़ें: Swiggy से आया डिलीवरी बॉय दरवाजे से जूते चुराकर भागा, बाहर लगे कैमरे ने कैद; कंपनी ने दिया जवाब

कब-कब होगा चुनाव

आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार में सबसे लंबा मतदान कार्यक्रम सात चरणों का होगा. इसके बाद महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में पांच चरणों में चुनाव होंगे; झारखंड, मध्य प्रदेश और ओडिशा में चार चरणों में; असम और छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में; और, कर्नाटक, मणिपुर, राजस्थान और त्रिपुरा में दो चरणों में चुनाव होंगे. बाकी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक ही दिन मतदान होगा. इस साल चुनावों का पहला चरण 19 अप्रैल को होगा, जिसमें सबसे ज्यादा राज्य शामिल हैं - 21 राज्यों में 102 क्षेत्रों को कवर किया जाएगा. इसके बाद आने वाले चरणों में अलग-अलग राज्यों और क्षेत्रों में मतदान होगा. नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

Trending news