पहाड़ से JCB पर गिरा 'मौत का पत्थर', अंदर बैठे ड्राइवर ने यूं दिया चकमा; LIVE लैंडस्लाइड का VIDEO वायरल
Advertisement
trendingNow11786067

पहाड़ से JCB पर गिरा 'मौत का पत्थर', अंदर बैठे ड्राइवर ने यूं दिया चकमा; LIVE लैंडस्लाइड का VIDEO वायरल

JCB Accident Viral Video: ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जिनमें दिखाया गया है कि कैसे बाढ़ और भूस्खलन ने पर्यटन स्थल को भारी नुकसान पहुंचाया है. सोशल मीडिया यूजर्स को डराने वाले ऐसे ही एक वीडियो में एक खौफनाक पल कैद हो गया.

 

पहाड़ से JCB पर गिरा 'मौत का पत्थर', अंदर बैठे ड्राइवर ने यूं दिया चकमा; LIVE लैंडस्लाइड का VIDEO वायरल

Landslide Viral Video: हिमाचल प्रदेश में भयानक मंजर देखने को मिल रहा है क्योंकि भारी बारिश ने राज्य में भारी तबाही मचाई है, जिससे भूस्खलन और संपत्तियों को नुकसान हुआ है. बारिश ने राज्य में कई लोगों की जान ले ली है जबकि कई अन्य लोगों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है. ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जिनमें दिखाया गया है कि कैसे बाढ़ और भूस्खलन ने पर्यटन स्थल को भारी नुकसान पहुंचाया है. सोशल मीडिया यूजर्स को डराने वाले ऐसे ही एक वीडियो में एक खौफनाक पल कैद हो गया. वायरल वीडियो में एक जेसीबी मशीन ड्राइवर और कई मजदूर पहाड़ी से गिरती चट्टानों से बाल-बाल बचते नजर आ रहे हैं.

जेसीबी के ऊपर गिरा बड़ा बोल्डर, बाल-बाल बचा शख्स

पिछले दो सप्ताह की बारिश की आपदा के बाद चंडीगढ़-मनाली हाईवे को मंडी और कुल्लू के बीच यातायात के लिए बंद कर दिया गया था. हालांकि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अब सड़क को यातायात के लिए बहाल कर दिया है. क्षतिग्रस्त सड़क को चौड़ा करने के लिए मनाली जिले के प्रभावित क्षेत्र में कार्यबल और मशीनरी तैनात की गई है. लेकिन 17 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में फिर से भारी बारिश हुई जिसके कारण मरम्मत कार्य के लिए खड़ी जेसीबी मशीन पर बोल्डर गिरने लगे. हालांकि, कर्मचारी समय रहते भागने में सफल रहे. जब पहाड़ से जेसीबी पर गिरने लगा, तभी उसमें बैठा ड्राइवर भागने की कोशिश करता है. किस्मत से वह इस दुर्घटना में बच जाता है.

किसी के घायल होने या किसी तरह के नुकसान की कोई घटना सामने नहीं आई है. इसके अलावा मरम्मत का काम अभी भी चल रहा है. हालांकि, बारिश राज्य में रहने वाले लोगों के लिए खतरा बनी हुई है क्योंकि लगातार बाढ़-भूस्खलन हो रहे हैं जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग, पुलों और यहां तक ​​कि आवासीय क्षेत्रों को भी नुकसान पहुंच रहा है.

 

 

भयावह वीडियो देखकर लोग रह गए भौचक्के

वीडियो को वेदरमैन शुभम नाम के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया था. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “17 जुलाई 2023 को हिमाचल प्रदेश के मंडी में बड़े पत्थर गिरने से जेसीबी चालक और अन्य लोग बाल-बाल बच गए.” इस खौफनाक वीडियो ने यूजर्स को हैरान कर दिया है. कई लोगों ने प्रकृति को "क्रूर" बताते हुए श्रमिकों के लिए चिंता व्यक्त की. एक यूजर ने लिखा, “पहाड़ियों को सुरक्षित किए बिना अंधाधुंध सड़क बनाना. अगर हम भविष्य पर ध्यान नहीं देंगे तो कई लोगों की जान चली जाएगी.” एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, “अच्छा हुआ कि वह समय रहते कूदकर बाहर आ गया." ट्विटर पर अपलोड होने के बाद से इस वीडियो को लगभग 324K बार देखा जा चुका है.

Trending news