South Korean शेफ ने होली पर बनाई ऐसी देसी गुझिया, Video देखकर खाने का करेगा मन
Advertisement
trendingNow11602026

South Korean शेफ ने होली पर बनाई ऐसी देसी गुझिया, Video देखकर खाने का करेगा मन

Desi Gujhiya By Korean Chef: होली के मौके पर 'कुक ओरंजी' नाम से अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक खास वीडियो पोस्ट किया. इस क्लिप में किम गुझिया बनाते नजर आ रहे हैं. लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं और

 

South Korean शेफ ने होली पर बनाई ऐसी देसी गुझिया,  Video देखकर खाने का करेगा मन

South Korean Chef Cooking Gujhiya: 29 साल के किम जियोल (Kim Jiyeol) दक्षिण कोरिया के रहने वाले हैं, लेकिन फिलहाल दिल्ली में शेफ के तौर पर काम कर रहे हैं. रंगों का त्योहार होली पूरे देश में मनाया गया और होली के दौरान एक चीज जिसे आप मिस नहीं कर सकते हैं वह है गुझिया, एक मीठा स्नैक. होली के दौरान कई परिवार इस पौष्टिक, कुरकुरी मिठाई को अपने प्रियजनों को देने के लिए तैयार करते हैं. सिर्फ भारतीय ही नहीं, विदेशी भी इस खास डिश का लुत्फ उठाने लगे हैं. हाल ही में एक साउथ कोरियन शेफ ने होली पर गुजिया बनाकर सभी को इंप्रेस किया.

कोरियन शेफ ने होली पर बनाई देसी गुझिया

29 साल के किम जियोल फिलहाल दिल्ली में शेफ के तौर पर काम कर रहे हैं. वह अपने इंस्टाग्राम पर भारत और भारतीय व्यंजनों से जुड़े पोस्ट शेयर करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने होली के मौके पर 'कुक ओरंजी' नाम से अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक खास वीडियो पोस्ट किया. इस क्लिप में किम गुझिया बनाते नजर आ रहे हैं. लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं और इस तरह से त्योहार मनाने के लिए उनकी वाहवाही भी कर रहे हैं.

 

 

कुछ ऐसे तैयार करके वीडियो किया पोस्ट

वीडियो में किम ने सबसे पहले गुझिया के लिए आटा तैयार किया. फिर उसने काजू, बादाम और अन्य मेवा काट कर खोये में मिला दिया और फिर गुझिया की स्टफिंग तैयार कर ली. इसके बाद उन्होंने एक कड़ाही में तेल गर्म किया और उसमें गुझिया डालकर तल लीं. फिर देखा जा सकता है कि लजीज गुझिया खाने के लिए तैयार है. गुझिया बिल्कुल वैसी ही दिख रही थीं जैसी भारतीय रसोई में बनाई जाती हैं. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा- ''हैलो हैप्पी होली मेरे प्यारे दोस्तों! आज मैंने गुझिया बनाई है. होली में खाई जाने वाली विशेष मिठाई पौष्टिक और स्वादिष्ट होती है! मुझे आशा है कि आप होली का आनंद लेंगे! धन्यवाद!"

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news