लड़की के गले में फंस गया खाना तो निगल ली टूथब्रश, फिर देखा मौत का आइना और फिर
Advertisement
trendingNow11996870

लड़की के गले में फंस गया खाना तो निगल ली टूथब्रश, फिर देखा मौत का आइना और फिर

Viral News: कभी-कभी लंच या डिनर करते वक्त कुछ लोगों के गले में खाना फंस जाता है, लेकिन उसे निकालने के लिए पीठ को थपथपाई जाती है या फिर तत्काल में नजदीकी अस्पताल के पास ले जाया जाता है. 

लड़की के गले में फंस गया खाना तो निगल ली टूथब्रश, फिर देखा मौत का आइना और फिर

Shocking News: कभी-कभी लंच या डिनर करते वक्त कुछ लोगों के गले में खाना फंस जाता है, लेकिन उसे निकालने के लिए पीठ को थपथपाई जाती है या फिर तत्काल में नजदीकी अस्पताल के पास ले जाया जाता है. हालांकि, कई बार कुछ लोग अपना दिमाग लगाने लग जाते हैं और अपने लिए कुछ और मुसीबत मोड़ ले लेते हैं. स्पेन में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक 21 साल की महिला के गले में खाने का टुकड़ा फंस गया था, जिसे निकालने के लिए उसने पूरा का पूरा टूथब्रश का इस्तेमाल किया. उसने टूथब्रश ही निगल लिया, जिसके बाद उसकी मरने वाली हालत हो गई थी लेकिन बाद में क्या हुआ उसके बारे में जरूर जानना चाहिए.

गले में फंसे हुए खाना को निकालने के लिए लड़की ने किया ऐसा

स्पेन के गाल्डाकाओ में रहने वाली हेइजिया नाम की महिला ने दावा किया कि वह पिछले महीने 29 नवंबर को टर्की डिश खा रही थी, लेकिन तभी उसका दम घुटने लगा. उसे सांस लेने में काफी तकलीफ होने लगी. गले से सांस ली जा सके, इसके लिए उस महिला ने अपने घर में रखे टूथब्रश का इस्तेमाल किया. खाने को बाहर निकालने के लिए उसने टूथब्रश को मुंह के अंदर डालना शुरू किया. उसने टूथब्रश को गले अंदर इतनी दूरी तक डाल लिया किया कि ब्रश उसकी पकड़ से छूट गया, जिसकी वजह से वह पूरा का पूरा टूथब्रश निगल गई. 

बाद में लड़की को जाना पड़ा अस्पताल

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, हेइजिया ने बताया कि उसे लगा कि मुझे तुरंत कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे यह बाहर आ जाए क्योंकि मदद के लिए आसपास कोई नहीं था. उन्होंने कहा, "मेरे पिता मेरी मदद नहीं कर सकते थे क्योंकि व्हीलचेयर पर थे. मैंने गले से खाने निकालने की कोशिश करने के लिए सबसे पहली चीज जो मेरे हाथ लगी, वह टूथब्रश था."

खबर के मुताबिक कि हेइजिया को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. उसने कहा कि इस चौंकाने वाली घटना के दौरान उसे कोई दर्द महसूस नहीं हुआ. उसे अस्पताल में एडमिट होना पड़ा. हेइजिया ने बताया कि सभी इधर-उधर भागने लगे. जब तक उन्होंने एक्स-रे नहीं देखा, तब तक उन्हें विश्वास नहीं हुआ." तीन घंटे की जांच के बाद सर्जनों ने 40 मिनट की प्रक्रिया में सफलतापूर्वक टूथब्रश निकाला.

Trending news