Shiv Tandav: शिव तांडव देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे आप, AI ने बनाया दिल छू लेने वाला अद्भुत वीडियो
Advertisement
trendingNow11832619

Shiv Tandav: शिव तांडव देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे आप, AI ने बनाया दिल छू लेने वाला अद्भुत वीडियो

Lord Shiva Performing Tandava: एक आर्टिस्ट ने हैरान कर देने वाला एक वीडियो बनाने के लिए एआई टूल का उपयोग किया जिसमें भगवान शिव को अभूतपूर्व तरीके से तांडव करते हुए दिखाया गया है. वीडियो को देखने के बाद लोग आसानी से भरोसा नहीं कर पा रहे.

Shiv Tandav: शिव तांडव देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे आप, AI ने बनाया दिल छू लेने वाला अद्भुत वीडियो

Shiv Tandav Video: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) अब लगभग हर वर्कप्लेस में पहुंच चुका है और लोगों को इसकी जरुरत भी नजर आने लगी है. न सिर्फ प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में, बल्कि ऑफिशियली कामों मे भी एआई ने अपनी जगह बना ली है. इतना ही नहीं, अब तक एंटरटेनमेंट वाली जगहों पर एआई ने अपने पांव जमा लिए हैं. रेगुलर वर्क लाइफ में यह लोगों के बहुत मददगार है. गणितीय समस्याओं को हल करने में बच्चों की सहायता से लेकर जटिल कंप्यूटर प्रोग्राम तैयार करने तक, एआई टूल वर्क पार्टनर के रूप में उभरा है. इन टूल्स ने न केवल कलाकारों के लिए क्रिएटिविटी का रास्ता खोला, बल्कि सोच से भी परे चीजों को भी करने में मदद की.

एआई की मदद से बनाया गया शिव तांडव

एक आर्टिस्ट ने हैरान कर देने वाला एक वीडियो बनाने के लिए एआई टूल का उपयोग किया जिसमें भगवान शिव को अभूतपूर्व तरीके से तांडव करते हुए दिखाया गया है. वीडियो को देखने के बाद लोग आसानी से भरोसा नहीं कर पा रहे, और परिणाम ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया. यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. एआई टूल का उपयोग करते हुए, आर्टिस्ट ने भगवान शिव की छवि को प्रसिद्ध शास्त्रीय डांसर ड्रूबो सरकार (Drubo Sarkar) पर क्रिएट किया, जिन्होंने बेहतरीन शिव तांडव का प्रदर्शन किया. परिणाम इतना आश्चर्यजनक है कि यह स्वयं भगवान शिव द्वारा तांडव करने जैसा लगता है.

 

 

वीडियो शेयर करते ही इंटरनेट पर हुआ वायरल

इस क्लिप को इंस्टाग्राम पर साइकेडेलिक आर्ट नाम के कलाकार ने शिव तांडव के बारे में एक कैप्शन के साथ शेयर किया. वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'शिव तांडव, जिसे अक्सर "शिव के सृजन का नृत्य" कहा जाता है, हिंदू पौराणिक कथाओं में भगवान शिव से जुड़ा एक शक्तिशाली और प्रतिष्ठित नृत्य है. ऐसा कहा जाता है कि यह सृजन, संरक्षण और विनाश के चक्र का प्रतीक है. ऐसा माना जाता है कि यह नृत्य भगवान शिव द्वारा ब्रह्मांडीय ढोल की लय पर किया जाता है, जो ब्रह्मांड की शाश्वत लय पर उनके नियंत्रण को दर्शाता है. तांडव की विभिन्न व्याख्याएं और शैलियां हैं, जिनमें शांत आनंद तांडव से लेकर उग्र रुद्र तांडव तक शामिल हैं. यह ब्रह्मांडीय संतुलन और अस्तित्व की गतिशील शक्तियों का गहन प्रतिनिधित्व है.”

शेयर किए जाने के बाद से क्लिप को हजारों बार देखा और पसंद किया जा चुका है. पोस्ट ने यूजर्स को कमेंट बॉक्स में अपने आइडिया शेयर करने के लिए भी प्रेरित किया है. अधिकांश यूजर्स ने इतना अद्भुत वीडियो बनाने के लिए कलाकार और शास्त्रीय डांसर की प्रशंसा की.

Trending news